ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड में मंगल को अमंगल, अग्निकांड में 18 मरे; कहीं जिंदा जले मासूम तो कहीं बाप-बेटी को लील गई आग

झारखंड में मंगल को अमंगल, अग्निकांड में 18 मरे; कहीं जिंदा जले मासूम तो कहीं बाप-बेटी को लील गई आग

झारखंड के अलग-अलग जिलों में अग्निकांड में 18 लोगों की मौत हो गई। हजारीबाग में पुआल में आग लगने से भाई बहन की मौत हो गई। चाईबासा में बाप-बेटी जिंदा जल गए। धनबाद में 18 लोगों की मौत हो गई।

झारखंड में मंगल को अमंगल, अग्निकांड में 18 मरे; कहीं जिंदा जले मासूम तो कहीं बाप-बेटी को लील गई आग
Suraj Thakurलाइव हिन्दुस्तान,रांचीWed, 01 Feb 2023 10:21 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के अलग-अलग जिलों में अग्निकांड में 18 लोगों की मौत हो गई। हजारीबाग में पुआल में आग लगने से भाई बहन की मौत हो गई। चाईबासा में बाप-बेटी जिंदा जल गए। बरकट्ठा थाना क्षेत्र के चेचकपी में घर में रखे पुआल में आग लगने से दो मासूम भाई-बहन की झुलस ने और दम घुटने से मौत हो गयी। घटना सोमवार शाम की है। मरने वालों में एक चार साल की बच्ची साक्षी कुमारी व तीन साल का बच्चा अभिशांत कुमार हैं। दोनों आपस में चचेरे भाई बहन थे।

साक्षी चेचकपी के तालेश्वर सिंह की बेटी है और अभिशांत पिंटू सिंह का पुत्र।परिजनों ने बताया कि बगैर खिड़की-दरवाजे के एक घर में पुआल रखा हुआ था। सोमवार की शाम उसी पुआल में आग लग गई। देखते ही देखते आग और धुएं ने भीषण रूप धारण कर लिया। 

मुर्दाघर में लगी आग में झुलसे मां-बाप
सेल के किरीबुरू-मेघाहातुबुरू जनरल अस्पताल के कंडम घोषित मुर्दाघर में आधी रात को शॉर्ट सर्किट से धधकी आग में बाप-बेटी जिंदा जल गये। दोनों की तड़प-तड़पकर मौत हो गयी। सोमवार रात हुई घटना की किसी को खबर तक नहीं हुई। सुबह जब जानकारी मिली तो पुलिस प्रशासन में अफरा-तफरी मच गयी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतकों में अमीर हुसैन उर्फ काना (45 वर्ष) और उसकी मासूम बेटी बिजली (4 वर्ष) शामिल हैं।सूचना के अनुसार अस्पताल प्रबंधन ने मुर्दाघर को कंडम घोषित कर दिया था, जिसमें अमीर अवैध रूप से एक साल से रह रहा था। घर में बिजली जलाने के लिए पास से गुजरे सेल के 440 वोल्ट केबल से हुकिंग की गई थी। संभवत हुकिंग की वजह से शॉर्ट सर्किट हुई।

आशीर्वाद टावर में आग में 18 जिंदा जले
धनबाद में मंगलवार को ही आशीर्वाद टावर नाम की बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई। अपार्टमेंट में सेकेंड फ्लोर से लेकर 5वीं मंजिल तक आग लग गई। घटना में 18 लोग घायल भी हुए हैं। बताया जाता है कि आग सबसे पहले दूसरी मंजिल में सीए पंकज अग्रवाल के फ्लैट में लगी। दीये से लगी आग भड़की और 5वीं मंजिल तक को अपनी चपेट में ले लिया।

इस दौरान एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट से आग और भी ज्यादा बेकाबू हो गई। हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें