DA Image
10 अप्रैल, 2021|3:19|IST

अगली स्टोरी

तबलीगी जमात के 17 विदेशियों को रांची हाईकोर्ट से मिली जमानत

तबलीगी जमात से जुड़े 17 विदेशियों को झारखंड हाईकोर्ट से राहत मिल गई है। जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अदालत ने बुधवार को सुनवाई के बाद सभी को जमानत प्रदान करने का निर्देश दिया। इन्हें रांची पुलिस ने हिंदपीढ़ी के एक मस्जिद से गिरफ्तार किया था। इनमें मलेशिया, हॉलैंड, इंग्लैंड, जांबिया की चार महिला और 13 पुरुष शामिल हैं।

रांची पुलिस ने मार्च में सभी को गिरफ्तार करने के बाद खेलगांव के कोरंटाइन सेंटर में रखा था। इसके बाद एक विदेशी महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गई थी। सभी की कोरंटाइन की अवधि पूरी होने के बाद निचली अदालत में पेश किया गया था। इसके बाद सभी को जेल भेज दिया गया था। सभी विदेशियों ने निचली अदालत में जमानत के लिए याचिका दायर की थी, जिसे खारिज कर दिया गया।

बुधवार को आरोपियों का पक्ष रखते हुए वरीय अधिवक्ता ए अल्लाम ने बताया कि पुलिस ने सभी आरोपियों पर गलत प्राथमिकी दर्ज की है। नियमों के अनुसार सभी के पास पासपोर्ट और वीजा थे। पुलिस के अनुसार सभी ने गलत तरीके से पासपोर्ट और वीजा हासिल किया था और यह धर्म प्रचार कर रहे थे, जबकि यह गलत है। कोई धर्म प्रचार नहीं कर रहे थे। पुलिस का यह आरोप भी गलत है कि सभी मस्जिद में छिपे थे। ये मस्जिद में छिपे नहीं थे, बल्कि फंसे थे। सभी पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने सभी को जमानत प्रदान करने का निर्देश दिया।  
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:17 foreigners of Tablighi Jamaat got bail from Ranchi High Court