ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडझारखंड में जब्त हो चुके 110 करोड़ कैश, शराब और ड्रग्स अलग से

झारखंड में जब्त हो चुके 110 करोड़ कैश, शराब और ड्रग्स अलग से

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ लागू आदर्श आचार संहिता के दौरान झारखंड से 110 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, शराब और नशीला पदार्थ जब्त किया गया है। एक ही ठिकाने से 35 करोड़ जब्त किए गए।

झारखंड में जब्त हो चुके 110 करोड़ कैश, शराब और ड्रग्स अलग से
Sudhir Jhaभाषा,रांचीWed, 08 May 2024 09:24 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ लागू आदर्श आचार संहिता के दौरान झारखंड से 110 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, शराब और नशीला पदार्थ जब्त किया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि इस बरामदगी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा सोमवार को झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के सचिव के घरेलू सहायक के परिसर सहित कई स्थानों पर छापेमारी के दौरान बरामद की गई लगभग 35 करोड़ रुपये की नकदी शामिल है।

झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के रवि कुमार ने को बताया, 'लोकसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के उपरांत लागू आदर्श आचार संहिता के बाद से अब तक झारखंड में 110.36 करोड़ रुपये की नकदी, मादक पदार्थ, शराब और अन्य सामान जब्त किए गए हैं।'

उन्होंने कहा, 'यह झारखंड में आदर्श आचार संहिता के दौरान जब्त की गई सबसे अधिक राशि है। 2019 में केवल पांच करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई थी।' झारखंड में लोकसभा के चुनाव चरण में होंगे जिसकी शुरुआत 13 मई के मतदान से होगी।

अधिकारियों ने बताया कि आचार संहिता की वजह से राज्य में सतर्कता बढ़ाई गई है। जगह-जगह वाहनों की तलाशी ली जाती है। इस दौरान बड़ी मात्रा में कैश, शराब, ड्रग्स आदि की बरामदगी हो रही है। आशंका है कि इनका इस्तेमाल चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए हो सकता था।