class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड: सरकारी खाते से बिल्डर को 100 करोड़ रुपये का ट्रांसफर, CBI ने जांच शुरू की

cbi

सीबीआई ने झारखंड सरकार के एक बैंक खाते से एक निजी बिल्डर को अवैध रूप से 100 करोड़ रुपये हस्तांतरित करने के संबंध में मामला दर्ज किया है। भारतीय स्टेट बैंक के इस खाते में मध्याह्न भोजन कार्यक्रम के लिए पैसे रखे थे।

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने बुधवार को रांची में आरोपी के आधिकारिक परिसर और भानू कंस्ट्रक्शंस कंपनी में छापेमारी की। कंपनी, उसके भागीदारों संजय कुमार तिवारी और सुरेश कुमार तथा बैंक की हटिया शाखा के पूर्व उप प्रबंधक अजय उरांव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उरांव को निलंबित कर दिया गया है।

भारतीय स्टेट बैंक के एक अधिकारी की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई। शिकायत में कहा गया है कि बैंक के उप प्रबंधक (व्यापार विकास विभाग) ने गड़बड़ी और अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग करते हुए राज्य मध्याह्न भोजन प्राधिकरण के खाते से भानू कंस्ट्रक्शंस को 100 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए। 

प्राथमिकी के अनुसार भारतीय स्टेट बैंक विभिन्न खातों से 76.29 करोड़ रुपये वापस लेने में सफल रहा, लेकिन 23.28 करोड़ रुपये अब भी वसूले नहीं गए हैं जिससे बैंक को नुकसान हुआ है और भानू कंस्ट्रक्शंस को फायदा पहुंचा है। सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी के आरोपों और भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:100 crore rupees sent to private builder account from government account in jharkahnd
झारखंड: इस गांव में हर साल होता है 'किसिंग कॉन्टेस्ट'स्टेट न्यूज़: झारखंड में सरकारी खाते से बिल्डर को 100 करोड़ रुपये का ट्रांसफर, CBI ने जांच शुरू की