DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  सिमडेगा  ›  प्रशासन के लिए सर दर्द बना ग्रामीणों को कोविड का टीका लगवाना

सिमडेगाप्रशासन के लिए सर दर्द बना ग्रामीणों को कोविड का टीका लगवाना

हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाPublished By: Newswrap
Thu, 13 May 2021 10:40 PM
प्रशासन के लिए सर दर्द बना ग्रामीणों को कोविड का टीका लगवाना

पांच स्‍थान पांच रिपोर्टर

सिमडेगा हिन्‍दुस्‍तान प्रतिनिधि

जिले को कोरोना मुक्त बनाने के लिए जिले भर के पंचायत भवनों एवं सीएचसी में टीकाकरण का कार्य चल रहा है। लेकिन टीकाकरण स्‍थलों में लोगों की भीड बहुत कम दिख रहा है। कोविड टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के लिए डीसी ने सभी बीडीओ को प्रत्‍येक दिन 300- 300 लोगों को टीका लगाने का निर्देश दिया है। इसके बाद भी प्रत्‍येक प्रखंड में 40 से 50 लोगों को ही टीका लग रहा है। ग्रामीण स्‍वेच्‍छा से टीका लेने के लिए आना नहीं चाह रहे हैं। ऐसे में प्रखंड प्रशासन के लिए 300 लोगों को टीका लगवाना चुनौतीपूर्ण बन गया है। प्रखंड प्रशासन टीकाकरण स्‍थल में कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति करते हुए टीकाकर कार्य को बढ़ाने का प्रयास कर रही है। लेकिन ग्रामीणों को टीकाकरण स्‍थल तक लाना प्रशासन के लिए सिर दर्द बन गया है। हिन्‍दुस्‍तान टीम ने गुरुवार को कई कोविड टीकाकरण स्‍थल का जायजा लिया। तो यहां टीका लेने वालों की संख्‍या बहुत कम दिखा। बताया गया कि पहला और दूसरा डोज लेने के लिए बहुत कम ग्रामीण टीकाकरण केन्‍द्र पहुंच रहे हैं। जबकि सभी केन्‍द्रों में आने वाले सभी लोगों को पहला और दूसरा दोंनो टीका लगाया जा रहा है।

सदर अस्पताल में 33 लोगो ने लिया था वैक्सीन

सदर अस्पताल स्थित वैक्सीनेशन केन्द्र में बुधवार को मात्र 33 लोगो ने वैक्सीन ले लिया था। गुरुवार को भी टीका लेने वालों की संख्‍या बहुत कम दिखी। यहां टीका के लिए सभी सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। टीका लेने के बाद लोगो को अराम करने के लिए ऑर्ब्जवेशन रूम, पंजीयन रूम, टीकाकरण रूम बनाए गए थे।

कोलेबिरा में 40 ग्रामीणो ने लिया टीका

गुरुवार को कोलेबिरा स्थित सभी टीकाकरण केन्‍द्र को मिलाकर महज 40 लोगों ने ही कोरोना का टीका लिया। प्रखंड के टीकाकरण स्‍थल में टीका लेने के लिए ग्रामीणो की भीड बहुत कम दिखी। बताया गया कि ग्रामीणो को लगातार टीका लेने के लिए जागरूक किया जा रहा है। टीका लेने वालो की संख्या में वृद्धि होने की जानकारी उन्होने दी।

सन्‍नाटे के बीच गुजरा सिमडेगा का कोविड वैक्‍सीनेशन केन्‍द्र

सदर प्रखंड के पंचायतों मे बने वैक्‍सीनेशन केन्‍द्र भी गुरुवार को सन्‍नाटे के बीच गुजरा। यहां के कई केन्‍द्र में गुरुवार को एक भी ग्रामीणों को टीका नहीं लग पाया। टीकाकरण स्‍थल में सभी स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी टीका लेने के लिए आने वाले ग्रामीणों का इंतजार करते दिखे।

जलडेगा में 50 लोगो ने लिया टीका

जलडेगा प्रखंड में भी कई स्‍थानों में टीका के लिए केन्द्र बनाए गए है। गुरुवार को यहां 50 लोगो ने टीका लिया था। केन्द्र में प्रतिनियुक्त स्वास्थ्य कर्मी मुस्तैद दिखे। कर्मियो के द्वारा टीका लेने आए लोगो को उत्साहित किया जा रहा था।

बानो में 30 लोगों को लगा टीका

बानो में भी कोविड टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के कई प्रशासन द्वारा कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति कर कई निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद भी यहां बहुत कम ग्रामीण कोरोना का टीका लेने पहुंच रहे हैं। यहां गुरुवार को 30 लोगों को कोविड का पहला एवं दूसरा टीका दिया गया था।

संबंधित खबरें