ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सिमडेगाश्रमदान कर ग्रामीणो ने किया बोरीबांध का निर्माण

श्रमदान कर ग्रामीणो ने किया बोरीबांध का निर्माण

प्रखंड स्थित टिनगिना पंचायत के सोनाजोर नाले पर जनशक्ति से जलशक्ति अभियान के तहत श्रमदान कर बोरीबांध का निर्माण...

श्रमदान कर ग्रामीणो ने किया बोरीबांध का निर्माण
हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाThu, 25 Feb 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

श्रमदान कर ग्रामीणो ने किया बोरीबांध का निर्माण

जनशक्ति से जलशक्ति अभियान के तहत ग्रामीण कर रहे है बारीबांध का निर्माण

जलडेगा प्रतिनिधि

प्रखंड स्थित टिनगिना पंचायत के सोनाजोर नाले पर जनशक्ति से जलशक्ति अभियान के तहत श्रमदान कर बोरीबांध का निर्माण किया। जल संरक्षण की दिशा में आगे आकर काम कर रहे ग्रामीणों का हौसला अफजाई करने जिले के डीसी सुशांत गौरव, बीडीओ राजेश बारला, परियोजना पदाधिकारी मनीष कुमार भी निर्माण स्थल पर पहुंचे। खूंटी जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष सुदीप गुड़िया ने भी बोरीबांध निर्माण में श्रमदान कर ग्रामीणों का उत्साह बढ़ाया। इधर खूंटी से सेवा वेलफेयर सोसाईटी के अध्यक्ष और उनकी टीम लगातार बोरीबांध निर्माण को लेकर ग्रामीणों को जागरूक और उनमें जल संरक्षण को लेकर उत्साह भरने का काम कर रहा है। साथ ही बोरीबांध निर्माण की तकनीक बताने के साथ ग्रामीणों के साथ मदद करने का काम भी कर रहा है। मौके पर डीसी सुशांत गौरव ने अपने संबोधन में कहा कि बोरीबांध निर्माण के नाम पर जनता और प्रशासन के बीच समन्वय स्थापित हो रहा है। प्रशासन और जनता एक-दुसरे से खुलकर विकास की बातें कर रहे हैँ। उन्होंने कहा कि मिलकर काम करने की भावना में ताकत है।

खूंटी टीम को दिया धन्यवाद

बोरीबांध को लेकर सिमडेगा में ग्रामीणों को उत्साहित करने और इसके तकनीक बताने, ग्रामीणों के साथ मिलकर काम करने के लिए डीसी ने सेवा वेलफेयर सोसाईटी की खूंटी टीम को धन्यवाद देते हुए जिले में और बहुत सारे बोरीबांधों का निर्माण कराने को कहा। उन्होंने कहा कि इस कार्य में जिला प्रशासन पूरी मदद करेगी।

डीसी ने गांवों को नशामुक्त बनाने का किया आह्वान

लोगों से अपने-अपने गांवों को नशामुक्त बनाने का आह्वान किया और कहा कि गांव शराब बनाने और बेचने वालों पर अंकुश लगाए। उन्होंने शराब पर खर्च होने वाले पैसे बच्चों की पढ़ाई पर खर्च करने की अपील की। साथ ही कहा कि अब हमें अपनी सोच बदल कर काम करनी चाहिए। सिर्फ प्रशासन और सरकार पर आश्रित ना रहकर स्वंय अपने गांव के विकास में हाथ बंटाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें समस्याओं पर फोकस ना करते हुए गांव के विकास के लिए क्या करना है, इस बात पर फोकस करना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें