DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  सिमडेगा  ›  टीका लेने वालों की भीड़ रही कम, केन्द्र पहुंचे लोगों ने इत्मिनान से लिया टीका

सिमडेगाटीका लेने वालों की भीड़ रही कम, केन्द्र पहुंचे लोगों ने इत्मिनान से लिया टीका

हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 10:50 PM
टीका लेने वालों की भीड़ रही कम, केन्द्र पहुंचे लोगों ने इत्मिनान से लिया टीका

सिमडेगा हिन्‍दुस्‍तान प्रतिनिधि

जिले को कोरोना मुक्त बनाने के लिए जिले भर के पंचायत भवनों एवं सीएचसी में टीकाकरण का कार्य चल रहा है। यहां 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को नि:शुल्‍क में कोविड 19 का टीका लगाया जा रहा है। सोमवार को हिन्दुस्तान टीम जिले के पांच वैक्सीनेशन केन्द्र की पड़ताल की गई। साथ ही टीका लेने वाले लोगों से अनुभव लेने के साथ साथ टीके के लिए स्‍लॉट बुकिंग करने में हो रही परेशानियों की भी जानकारी लेने का प्रयास किया गया। इस दौरान लगभग सभी केन्‍द्रों में स्‍लॉट बुकिंग के लिए प्रज्ञा केन्‍द्र एक्टिव मोड में नजर आया। इन केन्द्रों में 9 से लेकर दस व्‍यक्ति के पहुंचने के बाद ही लोगों को टीका लगाया गया। सभी केन्‍द्रों में भीड़ नहीं रहने के कारण टीका लेने के लिए लोग इत्मिनान नजर आए।

सदर अस्‍पताल में पहुंचे सभी लोगों को लगाया गया टीका

सदर अस्पताल स्थित वैक्सीनेशन केन्द्र में सोमवार को भी भीड नजर आई। दोपहर दो बजे तक लोगो ने वैक्सीन ले लिया था। जबकि दस से भी अधिक लोग अपनी बारी का इंतेजार कर रहे थे। यहां टीका के लिए सभी सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। यहां पहंचे लगभग सभी लोगों को टीका लगाया गया। वहीं स्‍लॉट बुकिंग करने में भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने की बात ग्रामीणों ने कही।

सदर सीएचसी स्थित केन्‍द्रों से भी नहीं लौटे लोग

सदर अस्‍पताल परिसर स्थित सदर सीएचसी में भी कोविड वैक्सिनेशन केन्‍द्र बनाया गया है। यहां बताया गया कि कोवैक्सिन अथवा कोविशिल्‍ड टीका लेने वालों की संख्‍या दस होने के बाद ही वैक्‍सीन खोला जा रहा है। जिन लोगों द्वारा स्‍लॉट बुकिंग नहीं की गई थी। उन लोगों का यहां पर स्‍लॉट बुकिंग भी किया गया। यहां भी पहुंचे लगभग सभी लोगों को टीका लगाया गया। हालांकि कई लोगों को दस व्‍यक्ति नहीं पहुंचने के कारण काफी देर तक टीका लगवाने के लिए इंतजार करना पड़ा।

तामड़ा में 20 लोगों को लगा टीका, दो को लौटना पड़ा घर

तामड़ा स्थित वैक्सिनेशन केन्‍द्र में सोमवार को 20 लोगों को कोविशिल्‍ड का टीका लगाया गया। वहीं अन्‍य दो लोगों को टीका लेने वाले लोगों की संख्‍या दस नहीं होने के कारण दूसरे दिन आने की बात कहते हुए वापस भेजा गया। टीका लेने वाले लोगों ने कहा कि उन्‍होंने पंचायत भवन में स्थित प्रज्ञा केनद्र में स्‍लॉट बुकिंग कराया।इसके बाद पहले दिन में ही कोरोना का टीका लग गया।

कोलेबिरा में 90 लोगों ने लिया था टीका

कोलेबिरा स्थित वैक्सीन केन्‍द्र में 18 प्‍लस उम्र के 90 लोगों ने टीका लगवाया। यहां पहुंचे एक ग्रामीण ने बताया कि वे पिछले दो दिन से

केन्‍द्र आया है। आखिरकार सोमवार को उसे कोरोना का टीका लग ही गया। वहीं कई ग्रामीणों ने मोबाईल से ही स्‍लॉट बुकिंग करने की जानकारी दी। जबकि कई ने केन्द्र में स्थित कंप्‍यूटर से स्‍लॉट बुकिंग कराने की बात कही।

मालसाड़ा पंचायत में स्थित आठ लोगों ने लिया टीका

बोलबा के मालसाड़ा पंचायत में स्थित वैक्सिनेशन केन्‍द्र में सोमवार को आठ लोगों ने कोरोना टीका का पहला डोज लिया। यहां पहुंचे तीन ग्रामीणों ने बताया कि वे लोग दो दिनों से लौट रहे हैं। केन्‍द्र आने पर स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों द्वारा कम से कम दस लोगों के आने के बाद ही टीका लगाने की बात कहते हुए वापस कराया था। वापस लौटने के कारण उन लोगों को दूसरा बार स्‍लॉट बुकिंग करना पड़ा था।

क्या कहते है डीडीसी

डीडीसी अरुण वाल्‍टर सांगा ने बताया कि जिले के सभी सीएचसी एवं पंचायत भवनो में टीकाकरण का कार्य चलाया जा रहा है। सभी केंद्रो में सुविधा भी उपलब्ध करायी गई है। उन्होने कहा कि विभाग के द्वारा लगातार जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। एसडीओ ने जिले के सभी लोगो से टीका के प्रति जागरूक होते हुए शत प्रतिशत लोगो को टीका दिलवाने की अपील की है।

-

संबंधित खबरें