ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सिमडेगाट्रांसफार्मर जलने से एक महीने से अंधकार में डूबा है नावाडीह गांव

ट्रांसफार्मर जलने से एक महीने से अंधकार में डूबा है नावाडीह गांव

प्रखंड मुख्यालय के बगल में अवस्थित बिजली सब स्टेशन से महज 500 मीटर दूर नावाडीह गांव का ट्रांसफार्मर जलने से पिछले एक महीना से पूरा गांव अंधकार में डूबा...

ट्रांसफार्मर जलने से एक महीने से अंधकार में डूबा है नावाडीह गांव
हिन्दुस्तान टीम,गढ़वाSat, 31 Oct 2020 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड मुख्यालय के बगल में अवस्थित बिजली सब स्टेशन से महज 500 मीटर दूर नावाडीह गांव का ट्रांसफार्मर जलने से पिछले एक महीना से पूरा गांव अंधकार में डूबा है। उससे विद्युत उपभोक्ताओं में गहरी नाराजगी है। ग्रामीणों को यह मलाल है कि दुर्गा पूजा जैसे त्यौहार में भी गांव में बिजली की व्यवस्था दुरुस्त नहीं हुई। बिजली नहीं रहने से जहांबच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है, वहीं किसानों को रवि फसलों की तैयारी के लिए खेतों का पटवन नहीं हो पा रहा है। किसानों ने आरोप लगाया कि हमलोगों ने विद्युत विभाग से जले ट्रांसफार्मर बदलने के लिए अपने स्तर से काफी प्रयास किया लेकिन किसी ने उनकी सुध नहीं ली।

किसानों ने एक सप्ताह का दिया अल्टीमेटम :

नावाडीह गांव के विद्युत उपभोक्ता व किसानों ने विभाग से एक सप्ताह के अंदर बिजली बहाल करने का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो वे बिजली बिल जमा नहीं करेंगे। किसानो ने वरीय पदाधिकारियों से बिजली आपूर्ति बहाल कराने के लिए जले ट्रांसफार्मर को बदलने की गुहार लगाई है। मांग करने वालों में लक्ष्मी सिंह, अश्लोक सिंह, नंदू प्रजापति, गिरिजा सिंह, मिर्जा सिंह, मेघनाथ प्रजापति सहित दर्जनों लोग शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें