DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  सिमडेगा  ›  अच्छी बारिश से किसानो के चेहरे में है खुशी, बारिश के कारण उत्पन्न समस्या से कुछ जगह है परेशानी
सिमडेगा

अच्छी बारिश से किसानो के चेहरे में है खुशी, बारिश के कारण उत्पन्न समस्या से कुछ जगह है परेशानी

हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 10:40 PM
अच्छी बारिश से किसानो के चेहरे में है खुशी, बारिश के कारण उत्पन्न समस्या से कुछ जगह है परेशानी

सिमडेगा जिला प्रतिनिधि

जिले में मानसुन ब्रेक के साथ ही पिछले तीन दिनो से अच्छी बारिश हो रही है। बारिश के कारण एक ओर किसान खुश नजर आ रहे है। वहीं कई लोग बारिश के कारण उत्पन्न समस्या से परेशान भी नजर आ रहे है। लगातार बारिश से खेतो में पानी भर गया है। जिसके बाद किसान धान की खेती के लिए तैयारी शुरु कर दिए है। किसानो के द्वारा धान की बुनाइ शुरु कर दी गइ्र है। इधर सरकार के निर्देश पर प्रशासन के द्वारा भी किसानो के लिए अनुदानित दर पर बीज का वितरण शुरु कर दिया गया है। दुसरी ओर लगातार बारिश से सडक में पानी भरने, नाली में पानी भरने, बिजली आपूर्ति बाधित होने आदि की समस्या भी आने लगी है। जिसके कारण संबंधित लोग परेशान नजर आ रहे है।

शहरी क्षेत्र में जल जमाव से परेशान है लोग

शहरी क्षेत्र के कई जगहो में बारिश के कारण सडको में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो रही है। बारिश के कारण कचहरी परिसर, बस स्टैंड के समीप, सामटोली मंदिर के समीप जल जमाव के कारण लोगो को परेशानी हो रही है। इसके अलावे बारिश के कारण कई बार बिजली आपूर्ति भी बाधित की जा रही है।

जलडेग के घाघ नदी में ओवर फलो से बनी रहती हे खतरे की आशंका

जलडेगा प्रखंड स्थित ओडगा पथ में तेज बारिश होने से घाघ नदी का पानी पुल के उपर से बहने लगता है। जिससे आवागमन बाधित होता है और खतरे की आशंका भी बनी रहती है। दो दिन पुर्व भी बारिश के बाद नदी का ओवर फलो होने के कारण कई घंटे आवागमन बाधित था।

समय से बारिश होने से खुश है किसान

जिले में इस वर्ष समय पर मानसुन ब्रेक होने और अचछी बारिश होने से किसान खुश नजर आ रहे है। किसान अंजलुस इंदवार, सुकरा उरांव, अशोक केरकेटटा, अनमोल बाडा आदि ने बताया कि समय पर बारिश होने से धान की बुनाई भी समय पर हो रही है। इससे रोपा भी सही समय पर होगा और समय पर फसल तैयार होगी। किसानो ने कहा कि रोपनी के समय भी अच्छी बारिश होने से लाभ मिलेगा।

संबंधित खबरें