DA Image
5 दिसंबर, 2020|4:57|IST

अगली स्टोरी

हमेशा खुला रहता है सदर प्रखंड का गरजा पंचायत भवन

default image

अक्सर ग्रामीण क्षेत्रों की ग्राम पंचायत भवन खुलते नहीं हैं। लाखों की लागत से बने कई पंचायत भवनों में तो हर दिन ताले लटके रहते हैं। लेकिन सदर प्रखंड का गरजा पंचायत एक ऐसा पंचायत है जो सप्ताह में हर दिन खुला नजर आता है। ये भवन पिछले चार वर्षों से रविवार को छोड़ रोज खुला नजर आता है और पंचायत भवन में मुखिया सिलबेस्टर बघवार भी जनता की सेवा के लिए बैठे नजर आते हैं। यहां के मुखिया रविवार को भी आपको क्षेत्र में ग्रामीणों के पास समस्या सुनते नजर आएंगे। ग्रामीणों के अनुसार मुखिया रोज पंचायत भवन में बैठने के साथ साथ गांव का भी भ्रमण करते हैं। इनके नेतृत्व में पिछले चार वर्षों में पंचायत का भी काफी विकास हुआ है।

ग्रामीणों को मुखिया के घर तक आने की नहीं पड़ती है जरूरत :

ग्रामीण सलीम ने बताया कि उसे अपना काम के लिए किसी दस्तावेज में हस्‍ताक्षर कराने के लिए उसे मुखिया के घर तक जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। मुखिया खुद उनके पास आकर हस्ताक्षर करते हैं। साथ ही जानकारी भी देते हैं। कभी कभी ही वे मुखिया के घर जाकर हस्ताक्षर कराते हैं। कभी कभी मुखिया का फोन नहीं लगता है, तो वह सीधे पंचायत भवन चल जाता है। क्योंकि वहाँ मुखिया हमेशा बैठा नजर आता है।

जनता की सेवा करना ही उनका उद्देश्य: मुखिया

मुखिया सिलबेस्टर बघवार ने कहा कि वे जनता की सेवा करने के लिए ही मुखिया बने हैं। कहा कि मुखिया रहूं या न रहूं जनता की सेवा करता रहूंगा। मुखिया बनने से पूर्व भी हमेशा जनता की सेवा कर रहे थे। उसे जनता के साथ रहने और उनकी सेवा करने में बहुत आनंद मिलता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The Garga Panchayat building of Sadar block is always open