ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सिमडेगाग्रामीण क्षेत्रों में सहिया की अहम भूमिका

ग्रामीण क्षेत्रों में सहिया की अहम भूमिका

सदर अस्पताल में सहिया का जिला स्तरीय सम्मेलन का आयोजन बुधवार को किया गया। डीपीसी हाकिम प्रधान के मंच संचालन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डीसी जटाशंकर चौधरी थे। उन्होने सहिया के कार्यो की...

ग्रामीण क्षेत्रों में सहिया की अहम भूमिका
हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाThu, 22 Mar 2018 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

सदर अस्पताल में सहिया का जिला स्तरीय सम्मेलन का आयोजन बुधवार को किया गया। डीपीसी हाकिम प्रधान के मंच संचालन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डीसी जटाशंकर चौधरी थे।

उन्होने सहिया के कार्यो की प्रशंसा करते हुए ग्रामीण क्षेत्रो में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही। कहा कि सहिया को सहिया को सही रुप में प्रोत्साहन राशि नहीं मिलती है। इसके लिए वे काफी गंभीर है। उन्होने सहियाओ को आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही सहियाओ के प्रोत्साहन राशि के बारे में निर्णय कर लिया जाएगा। उन्होने सहियाओ की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि सहिया ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर कार्य करें इसके लिए जिला प्रशासन गंभीर है। उन्होने बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सिमडेगा बनाने में सहियाओ को इमानदारी पूर्वक कार्य करने की जरुरत है। मौके पर सीएस डा एजाज अशरफ, डा आनंद खाखा सहित कई चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

डीसी जटाशंकर चौधरी ने बेहतर कार्य करने वाली 35 सहिया को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं ग्राम स्वास्थ्य एवं पोषण समिति में धवईपानी, बोलबा, सिमडेगा, कोलेबिरा, जलडेगा, बानो और कुरडेग की समिति को उपहार देकर सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें