Rama Rekha Dham has started reaching the group of saints - रामरेखाधाम पहुंचने लगी है साधु-संतों की टोली DA Image
21 नबम्बर, 2019|1:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रामरेखाधाम पहुंचने लगी है साधु-संतों की टोली

default image

कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर रामरेखाधाम में लगने वाले ऐतिहासिक मेला रविवार से शुरू हो गया है। बुधवार को कई श्रद्धालुओं ने रामरेखाधाम पहुंच कर पवित्र कुंड में स्नान कर भगवान के विग्रहों का दर्शन किया। देश के कई क्षेत्रों से साधु-संतों का आगमन भी शुरू हो चुका है। संत रामरेखा पहुंच लोगों को प्रवचन दे रहे हैं। संध्या बेला में सत्संग कार्यक्रम में रामरेखाधाम के महंत उमाकांत जी महाराज ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के पवित्र कदम से रामरेखाधाम की भूमि तपो भूमि बन गई है।

उन्होंने कहा कि लोगो को भगवान के बताए आदर्शों का पालन करते हुए धर्म की रक्षा करते हुए एक दूसरे के प्रति प्यार, प्रेम और स्नेह की भावना रखनी चाहिए। इधर मेले को लेकर रामरेखाधाम विकास समिति के भी सभी सदस्य अपने अपने कार्य में जुटे नजर आए। मेले में दुकानें भी सजने लगी हैं। इधर रविवार की देर शाम विधायक विमला प्रधान ने भी रामरेखाधाम पहुंच कर भगवान के विग्रहो का दर्शन किया।

स्मारिका का हुआ विमोचन:

कार्तिक पुर्णिमा के मौके पर रामरेखाधाम विकास समिति द्वारा प्राकाशित होने वाले स्मातरिका का विमोचन रविवार को किया गया। रामरेखाधाम के महंत उमाकांत जी महाराज सहित समिति के पदधारियों ने जय घोष के साथ स्माखरिका का विमोचन किया। मौके पर बताया गया कि स्मारिका में कई धार्मिक तथ्यों के अलावे रामरेखाधाम से जुड़ी कहानियों और प्रसंगों को जोड़ा गया है। मौके पर कौशलराज सिंह देव, ओपी अग्रवाल, विनोद दास, अमरनाथ बामलिया, ओमप्रकाश शर्मा, विनोद अग्रवाल, चंदन लाल, फणिभूषण साहा आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rama Rekha Dham has started reaching the group of saints