ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सिमडेगासच्चे ख्रीस्तीय का आर्दश पेश करें: विशप

सच्चे ख्रीस्तीय का आर्दश पेश करें: विशप

कैथोलिक मतवालंबियों के पूजन वर्ष के समापन पर रविवार को जिले के विभिन्न पल्ली, गिरजाघर में शोभायात्रा, बेनेदिक्शन और पवित्र समारोही ख्रीस्तयाग का आयोजन किया गया। धर्मप्रांत मुख्यालय में आयोजित...

सच्चे ख्रीस्तीय का आर्दश पेश करें: विशप
हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाMon, 25 Nov 2019 01:17 AM
ऐप पर पढ़ें

कैथोलिक मतवालंबियों के पूजन वर्ष के समापन पर रविवार को जिले के विभिन्न पल्ली, गिरजाघर में शोभायात्रा, बेनेदिक्शन और पवित्र समारोही ख्रीस्तयाग का आयोजन किया गया। धर्मप्रांत मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ संत अन्ना महागिरजाघर से शोभायात्रा निकाल कर किया गया। शोभायात्रा में परी वेश में सज्जित छोटी बालिकाओं के नेतृत्‍व में विशप विंसेंट बरवा सहित काफी संख्‍या में ख्रीस्‍तीय मतावलंबी उपस्थित थे। शोभायात्रा में शामिल लोग ख्रीस्त राजा की जय, ख्रीस्त हमारे राजा हैं, हे ख्रीस्त तेरा राज्य आवे आदि नारे लगा रहे थे। शोभा यात्रा के स्वागत में जगह-जगह तोरण बनाया गया था। शोभायात्रा संत अन्‍ना गिरजाघर से शुरु हुई और संत मेरीज स्‍कूल परिसर होते हुए पुन: संत अन्‍ना महागिरजाघर पहुंची। जहां अराधना, भक्‍ती गीत, प्रार्थना, समक्ष मानव जाती के लिए विनती, स्‍तुती का आयोजन किया गया। जहां विशप विंसेंट बरवा की अगुवाई में मिस्‍सा पूजा का आयोजन किया गया। मौके पर भक्ति गीत प्रस्तुतिकरण कोयलदल द्वारा प्रस्‍तुत किया गया। कई पुरोहितों ने किया विशप का सहयोगमिस्सा समारोही में विशप का सहयोग पल्ली पुरोहित फा. तोबियस केरकेट्टा, फा बर्बट कुजूर, फा शैलेस केरकेट्टा, फा अरविंद खाखा, फा अलेक्‍जेंडर तिर्की, फा एफ्रेन बा:, फा अजीत सारस, फा फुलजेम्‍स कुल्‍लू, फा जोसेफ आदि पुरोहितों ने सहयोग किया। मौके पर मिस्सा गीत का प्रस्तुतीकरण करते हुए विभिन्‍न स्कूल के छात्रों ने ख्रीस्त है राजा ख्रीस्त विजेता ख्रीस्त शासन कर्ता है, मसीह जीवन कैसन सुदंर जैसे गीत से माहौल को भक्तिमय बनाए रखने में पुर्ण सहयोग किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में कैथेलिक सभा, महिला संघ, युवा संघ के सदस्यों ने अहम भूमिका निभाई।

प्रभु ख्रीस्त के बताए मार्ग का अनुसरण करें: विशप

मौके पर विशप विंसेट बरवा ने कहा है कि प्रभु ख्रीस्त सांसारिक नहीं वरन हमारे मुक्ति और ईश्वरीय राज्य स्थापना के लिए ही इस धरती में आए थे। उन्होंने जिस मानवीय आर्दश को इस धरती में प्रस्तुत किया। वह निश्चित रूप से उनके एक राजा होने का प्रतीक है। आज हम सब उन्हीं राजा के शांति, न्याय, प्रेम और सेवा के स्थापित राज्य के स्मृति में खीस्त राजा का पर्व मना रहे हैं। सभी को चाहिए कि वे प्रभु ख्रीस्त के बताए मार्ग का अनुशरण करें और सच्चे ख्रीस्तीय का आर्दश पेश करे। ईश्वर ने कहा है कि तुम संसार की ज्योति हो इस ज्योति को अपने जीवन में सदैव जलने दें और सच्चे खीस्तीय का आर्दश प्रस्तुत करते हुए ईश्वरीय राज्य के स्थापना के सहभागी बनें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें