ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सिमडेगाजिले के 12 प्‍लस बच्‍चों को टीका लगाने का अभियान शुरु

जिले के 12 प्‍लस बच्‍चों को टीका लगाने का अभियान शुरु

जिले के 66 वैक्सिनेशन केन्द्रों बुधवार को 12 से 14 आयु वर्ग के बच्‍चों को कोविड का टीका लगाने का अभियान शुरु हो गया। टीकाकरण अभियान को लेकर बानो,...

जिले के 12 प्‍लस बच्‍चों को टीका लगाने का अभियान शुरु
हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाThu, 17 Mar 2022 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

सिमडेगा, हिन्‍दुस्‍तान टीम

जिले के 66 वैक्सिनेशन केन्द्रों बुधवार को 12 से 14 आयु वर्ग के बच्‍चों को कोविड का टीका लगाने का अभियान शुरु हो गया। टीकाकरण अभियान को लेकर बानो, सिमडेगा, कुरडेग, बोलबा, ठेठईटांगर, जलडेगा, कोलेबिरा, बांसजोर, केरसई, पाकरटांड़ प्रखंडों में वैक्सिनेशन केन्‍द्र बनाए गए गए हैं। हिंदुस्तान के द्वारा कई स्थानों में जाकर टीकाकरण अभियान का जायजा लिया। सभी केन्‍द्रों में 12 से 14 आयु वर्ग के बच्‍चे टीका लेने को लेकर उत्‍साहित दिखे। कई स्‍थानों में टीका लेने से पूर्व कई बच्‍चे थोड़ा नर्वस दिखे। लेकिन टीका लगवाने के बाद बच्‍चों के चेहरे में खुशी देखी गई।

डीसी ने किया वैक्सिनेशन केन्‍द्र का निरीक्षण

अभियान के तहत सदर अस्‍पताल को वैक्सिनेशन केन्‍द्र बनाते हुए 12 से 14 आयु वर्ग के बच्‍चों को कोविड टीका लगाने के अभियान की शुरूआत की गई। टीका लेने को लेकर सभी किशोर काफी उत्‍साहित दिखे। मौके पर डीसी आर रॉनीटा, सीएस डॉ पीके सिंहा सहित कई अधिकारी वैक्सिनेशन केन्‍द्र कार्य का जायजा लिया। साथ ही सभी बच्‍चों को समय पर टीका लेने के लिए प्रे‍रित करते नजर आए। डीसी ने टीका ले चुके छात्रों से भी मुलाकात कर टीका लेने के बाद के अनुभव जाना।

पहले दिन कुरडेग में 60 बच्‍चों ने लिया टीका

राजकीय बुनियादी विद्यालय कोलेबिरा में बीडीओ अखिलेश कुमार एवं सीओ हरीश कुमार उपस्थिति में बच्चों को टीका लगाया गया। कुरडेग के रामवि घाघमुंडा, एसएस+2 उवि कुरडेग, कस्तुरबा स्‍कूल में कुल 60 बच्‍चों को टीका लगाया गया। ठेठईटांगर के कस्तूरबा स्‍कूल, मवि ठेठईटांगर और मवि जोराम में बीडीओ पंकज कुमार और सीओ समीर कच्छप की मौजूदगी में कई बच्‍चों ने टीका लगवाया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें