ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सिमडेगापुलिस के लिए उपलब्धि भरा रहा है अक्टूबर माह

पुलिस के लिए उपलब्धि भरा रहा है अक्टूबर माह

पुलिस के लिए अक्तुबर माह उपलब्धि भरा रहा है। एसपी शम्स तबरेज के नेतृत्व में सिमडेगा पुलिस ने कई अपराधी और उग्रवादी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की वहीं महिला अपराध की घटना में शामिल आरोपियो को...

पुलिस के लिए उपलब्धि भरा रहा है अक्टूबर माह
हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाMon, 02 Nov 2020 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस के लिए अक्टूबर माह उपलब्धि भरा रहा है। एसपी शम्स तबरेज के नेतृत्व में सिमडेगा पुलिस ने कई अपराधी और उग्रवादी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की वहीं महिला अपराध की घटना में शामिल आरोपियो को त्वरित गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

अवैध शराब,गांजा के तस्करो पर भी पुलिस अंकुश लगाने में सफल हुआ है। अक्तुबर माह में चोरी हो चुक 12 मोबाईल फोन की बरामदगी कर पुलिस ने बता दिया है कि आम लोगो की सेवा के लिए पुलिस हमेशा तैयार है। छिनतई की घटना में ने जबरदस्त कार्य करते हुए छत्तीसगढ राज्य से आरोपी को गिरफ्तार कर अपराधियो के हौसले को तोडने का काम किया है।

सोमवार को एसपी डॉ शम्स तबरेज ने प्रेसवार्ता आयाोजित कर अक्तुबर माह मे पूलिस की उपलब्धि बताते हुए कहा कि आम जनता के सुरक्षा एवं सेवा के लिए सिमडेगा पुलिस 24 घंटे तैयार है। मौके पर एसपी अभियान निर्मल गोप, डीएसपी सहदेव साव, एसडीपीओ राजकिशोर उपस्थित थे।

पुलिस अंकल टयूटोरियल के लिए मिला इंडिया पुलिस अवार्ड :

एसपी डा शम्स तबरेज ने प्रेसवार्ता में बताया कि पुलिस द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग के तहत चलाए जा रहे पुलिस अंकल टयूटोरियल प्रोजेक्ट को पूरे देश में सराहा गया है। उन्होने बताया कि उक्त प्रोजेक्ट के लिए सिमडेगा पुलिस को इंडिया पुलिस अवार्ड 2020 से सम्माानित किया जाना गौरव की बात है। एसपी ने टयूटोरियल के सभी शिक्षको के योगदान के लिए शिक्षको का अभार व्यक्त किया है।

पीएलएफआई के पांच उग्रवादी सहित पहाडी चीता का सुप्रिमो गिरफतार :

एसपी ने बताया कि अक्तूबर माह में पुलिस ने उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के पांच उग्रवादियो को गिरफतार किया है। इसके अलावे अपराधिक संगठन पहाडी चीता चरका उर्फ मंगरा उरांव को भी गिरफतार करने में सफलता हासिल की है। कुरडेग में फोन से रंगदारी मांगने वाले तीन लोग, जलडेगा में पीएलएफआई के नाम पर लेवी मांगने वाले तीन अपराधी, पाकरटांड में हत्या के आरोपी, छीनतई की घटना में छत्तीसगढ से एक अपराधी की गिरफतारी होने की जानकारी एसपी ने दी। एसपी ने बताया कि सभी घटना में आरोपियो की गिरफतारी घटना के तुरंत बाद की गई है।

महिला हिंसा में भी पुलिस ने दिखाई है तत्परता :

एसपी ने बताया कि महिला हिंसा को रोकने में भी पुलिस ने पूरी तरह से तत्परता दिखाई है। उन्होने बताया कि अक्तूबर माह में महिला सुरक्षा के लिए एक अलग सेल का निर्माण करते हुए वाटसअप नम्बर 7091804126 भी जारी किया गया है। उन्होने बताया कि महिला हिंसा एवं बाल हिंसा को रोकने के लिए कार्यशाला का भी आयोजन किया जा चुका है। महिला हिंसा से संबंधित दो मामलो में पुलिस ने अपने अनुसंधान से आरोपियो को सजा दिलाने में भी सफल हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें