ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सिमडेगासंशोधित फाईल: पेट्रोल पंपो में वाहन चालको को हेलमेट पहनने के लिए किया जा रहा है प्रेरित

संशोधित फाईल: पेट्रोल पंपो में वाहन चालको को हेलमेट पहनने के लिए किया जा रहा है प्रेरित

सडक दुर्घटना में कमी लाने और दुपहिया वाहन चालको को हेलमेट पहनने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा जिले के पेट्रोल पंप में नो हेलमेट नो पेट्रोल अभियान...

संशोधित फाईल: पेट्रोल पंपो में वाहन चालको को हेलमेट पहनने के लिए किया जा रहा है प्रेरित
हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाMon, 18 Jan 2021 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सिमडेगा जिला प्रतिनिधि

सडक दुर्घटना में कमी लाने और दुपहिया वाहन चालको को हेलमेट पहनने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा जिले के पेट्रोल पंप में नो हेलमेट नो पेट्रोल अभियान चलाया जा रहा है। सडक सुरक्षा समिति के अध्यक्ष सह डीसी ने सभी पेट्रोल पंप संचालको को निर्देश का पालन करने की बात कही है। डीसी के निर्देश के बाद सभी पेट्रोल पंपो में नो हेलमेट नो पेट्रोल संबंधित नोटिस बोर्ड लगाया गया है। सोमवार को हिंदुस्तान के द्वारा किए गए पडताल में पेट्रोल पंप कर्मियो को वाहन चालको को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करते हुए देखा गया। हेलमेट पहन कर नहीं आने वाले वाहन चालको को भविष्य में हेलमेट पहनने का संकल्प कराने के बाद ही पेट्रोल दिया जा रहा था। कही कही भीड की वजह से बिना हेलमेट वालो को भी पेट्रोल मिल जा रहा था। जिले के किसी पेट्रोल पंप में हेलमेट बिक्री करते हुए नहीं पाया गया।

क्‍या कहते हैं डीटीओ :

डीटीओ विजय सिंह बिरुआ ने कहा कि सभी पेट्रोल पंपो में नो हेलमेट नो पेट्रोल के निेर्देश का अनुपालन कड़ाई के साथ किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि हेलमेट नहीं पहनने के कारण दुर्घटना में कई लोगों को गंभीर चोट आती है। उन्‍होंने कहा कि निर्देश का पालन कड़ाई के साथ कराने के लिए पेट्रोल पंप संचालकों को भी कड़े निर्देश दिए गए हैं। विभाग के द्वारा समय समय पर निरीक्षण भी किया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें