ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सिमडेगाट्रेनो का इंतेजार कर रही है जिले के कई स्टेशन

ट्रेनो का इंतेजार कर रही है जिले के कई स्टेशन

जिले के बानो, कनरवां, महाबुआंग, ओडगा, टांटी आदि जगहो में रेलवे स्टेशन पिछले दस महीने से ट्रेन का इंतेजार कर रहा है। पिछले एक माह से बानो रेलवे...

ट्रेनो का इंतेजार कर रही है जिले के कई स्टेशन
हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाThu, 11 Feb 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

सिमडेगा जिला प्रतिनिधि

जिले के बानो, कनरवां, महाबुआंग, ओडगा, टांटी आदि जगहो में रेलवे स्टेशन पिछले दस महीने से ट्रेन का इंतेजार कर रहा है। पिछले एक माह से बानो रेलवे स्टेशन में एल्लपी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव हो रहा है। अन्य स्टेशनो में पेसेजर ट्रेन रुक रही है। लगातार ट्रेन नहीं चलने से रेलवे स्टेशन एवं आसपास सुनसान सा नजर आता है। रेलवे स्टेशन के बाहर न ठेला खोमचा वाले नजर आते है न ही ऑटो टैक्सी वाले। स्टेशन मास्टर सहित अन्य कर्मी अपनी डयूटी में पहुचते है लेकिन ट्रेन नहीं चलने के कारण यात्री स्टेशन नहीं आते है। कई माह से ट्रेनो का परिचालन ठप होने से रेलवे स्टेशन में थोडी गंदगी भी नजर आ रही है। इधर रेलवे के सहारे जीवन चलाने वाले दुकानदार रेलवे का परिचालन शुरु होने का इंतेजार कर रहे है। होटल एवं ठेला संचालक सुभाष जोजो, सुदर्शन सिंह, सुलेमान जोजो और श्रवण मांझी ने बताया कि ट्रेन चलने से अमदनी होती थी। जिससे घर परिवार का खर्चा चलता था। उन्होने कहा कि ट्रेन का परिचालन बंद होने से रोजगार बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। उन्होने बताया कि वर्तमान में मजदूरी कर के जीवन यापन कर रहे है।

क्या कहते है स्टेशन मास्टर

स्टेशन मास्टर संतोष कुमार ने बताया कि स्टेशन में वर्तमान में सिर्फ एक पेसेजर ट्रेन का ठहराव हो रहा है। उन्होने कहा कि अन्य ट्रेनो के परिचालन के संबंध में उन्हें कोई सूचना नहीं मिली है। उन्होने कहा कि वरीय अधिकारियो के निर्देश के आधार पर कार्य किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें