ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सिमडेगाआर्थिक व सामाजिक स्तर में बदलाव लाने वाले योजना पर करें फोकस: डीसी

आर्थिक व सामाजिक स्तर में बदलाव लाने वाले योजना पर करें फोकस: डीसी

समाहरणालय सभाकक्ष में शनिवार को डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने जिले में चल रहे विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक की। मौके पर डीसी ने आकांक्षी जिला अंतर्गत केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का विस्तृत...

आर्थिक व सामाजिक स्तर में बदलाव लाने वाले योजना पर करें फोकस: डीसी
हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाSun, 05 Jan 2020 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

समाहरणालय सभाकक्ष में शनिवार को डीसी मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने जिले में चल रहे विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक की। मौके पर डीसी ने आकांक्षी जिला अंतर्गत केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का विस्तृत जानकारी ली। उन्‍होंने कहा कि जिले में उन्हीं योजनाओं पर कार्य करें जिसके माध्यम से सीमांत ग्रामीण तथा आम लोगों के आर्थिक व सामाजिक स्तर में बदलाव लाया जा सके।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जितनी भी योजनाएं जिले में चल रही हैं उसकी वस्तुतः स्थिति का आकलन करते हुए एक सप्ताह के अंदर उसकी विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करें। ताकि योजनाओं का लाभ जरुरतमंद लाभुकों को मिल रहा है या नहीं इसकी जानकारी हो सके। डीसी ने कहा कि विकास योजना संबंधी क्रियान्वयन में किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतें। कार्य पूर्ण होने पर उसका भौतिक सत्यापन करते हुए जीपीएस फोटो के साथ सत्यापित प्रमाण पत्र अवश्य उपलब्ध कराएं। उन्‍होंने सीएस डा पीके सिन्‍हा को अस्‍पताल में मौजूद बाइक एंबुलेंस को जिला पुलिस बल के अधीन करने का निर्देश दिया।

डीसी ने स्मार्ट क्लास का समय-समय पर आकलन करने, बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने आदि का भी निर्देश दिया। मौके पर डीसी ने पेयजल, स्वास्थ्य, कृषि महिला एवं बाल विकास, वन विभाग, लघु सिंचाई तथा भवन निर्माण आदि के अंतर्गत किए जा रहे विकास योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में डीडीसी दिनेश प्रसाद सिंह, वन पदाधिकारी, सीएस, निदेशक आईटीडीए, जिला योजना सहित जिला स्‍तर के कई अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें