DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › सिमडेगा › लगातार बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ा
सिमडेगा

लगातार बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ा

हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 03:02 AM
लगातार बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ा

लगातार बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ा

सिमडेगा जिला प्रतिनिधि

पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद जिले की सभी नदियां उफान पर हैं। जिले की शंख नदी, देवनदी, गिरमा नदी आदि का जलस्तर काफी बढ़ गया है। जिला मुख्यालय स्थित केलाघाघ डैम का भी जलस्तर बढ़ गया है। हालांकि नदियों का जलस्तर बढ़ने से किसी भी इलाके में किसी प्रकार की परेशानी या नुकसान की जानकारी नहीं मिली है। लगातार बारिश के कारण कच्ची सड़क कीचड़ में तब्दील हो गई है। जिससे आने जाने में लोगों को परेशानी हो रही है। वही एनएच के किनारे भी फ्लेंक की मिट्टी कट जाने से आवागमन में थोड़ी परेशानी हो रही है।

बिजली खंभे में गिरा पेड़, जलडेगा में बिजली गुल : प्रखंड के बानो सरना टोली के समीप बारिश के कारण बिजली का खंभा में पेड़ गिरने से खंभा क्षतिग्रस्त गया। बिजली खंभा के क्षतिग्रसत होने से बिजली सेवा बाधित हो गया। गौरतलब है कि बानो विद्युत सब स्टेशन से 33000 बिजली जलडेगा प्रखंड में सप्‍लाई होती है। लेकिन पोल गिर जाने से 33000 मेन लाईन में खराबी आ गई है। इधर विद्युत कर्मी विद्युत बहाल कराने को लेकर मशकत करते नजर आए। उधर बानो सरना टोली के समीप भी एक खंभा में पेड़ की‌ डाली गिर जाने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है।

केरसई में गिरी घर की दीवार, बाल-बाल बचे लोग : लगातार बारिश के कारण प्रखंड के रुसु गांव निवासी आशुतोष अंकुश नामक ग्रामीण का घर ढह गया। बारिश के कारण घर का दिवार गिर गया। जिससे घर में रखे कई समान और बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गए। दिवार गिरने से घर के लोग बाल बाल बच गए। इधर घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम पीड़ित के घर पहुंची और नुकसान का जायजा लिया। सांसद प्रतिनिधि रवि गुप्ता भी नुकसान का जायजा लेते हुए आपदा राहत कोष से मदद करने की अपील की। इधर कोलेबिरा के साहू मुहल्ला में कारु प्रसाद का पुराना घर भी बारिश के वजह से गिर गया। घर में किसी के नहीं रहने के कारण कोई नुकसान नहीं हुआ है।

संबंधित खबरें