ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सिमडेगा रामरेखा धाम में भक्तों ने की पूजा-अर्चना

रामरेखा धाम में भक्तों ने की पूजा-अर्चना

रामरेखाधाम में माघ पूर्णिमा के उपलक्ष्य में आयोजित तीन दिनी अनुष्ठान के तहत बुधवार की सुबह आठ बजे से चौबीस घंटे का अखंड हरि-कीर्तन का आयोजन किया गया। जिसका समापन गुरुवार को सुबह आठ बजे होगा। इसके बाद...


रामरेखा धाम में भक्तों ने की पूजा-अर्चना
हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाWed, 31 Jan 2018 11:47 PM
ऐप पर पढ़ें

रामरेखाधाम में माघ पूर्णिमा के उपलक्ष्य में आयोजित तीन दिनी अनुष्ठान के तहत बुधवार की सुबह आठ बजे से चौबीस घंटे का अखंड हरि-कीर्तन का आयोजन किया गया। जिसका समापन गुरुवार को सुबह आठ बजे होगा। इसके बाद हवन-पूजन, के बाद श्रद्वालुओं के बीच भंडारा महाप्रसाद के साथ मेला का समापन किया जाएगा।

माघ पूर्णिमा के अवसर पर श्रीराम रेखाधाम में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। मेले में गीत-नृत्य की धूम रही। अखंड हरिकीर्तन में कुलूकेरा, सिकरीबिउरा, दियापत्थल आदि गांवो की मंडली ने भाग लिया।

माघ पूर्णिमा पर आयोजित मेला में झारखंड, बिहार, ओड़िशा, छतीसगढ़ के श्रद्वालुओं ने धनुष कुंड में स्नान कर पवित्र गुफा में पूजा-अर्चना किया। उसके बाद बह्मलीन रामरेखा बाबा के समाधि स्थल पर मत्था टेका। बुधवार को चंद्रग्रहण होने के कारण कई लोगो ने मंदिर में पूजा नहीं की। ग्रहण समाप्त होने के बाद श्रद्धालु स्नान कर भगवान के विग्रहो का दर्शन करेगें और दान धर्म करेगें। संध्या में सत्संग-प्रवचन का आयोजन किया गया। मेला में आए श्रद्वालुओं के लिए धार्मिक चलचित्र और नागपुरी गीत-संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मेला के सफल आयोजन में समिति के अध्यक्ष अमरनाथ बामलिया, ओम प्रकाश अग्रवाल, ओम प्रकाश साहू, लक्ष्मी मुखिया, विनोद दास, फणी भूषण साहा आदि सदस्य लगे हुए हैं।

अच्छे संस्कार का प्रभाव परिवार पर पड़ता है: उमाकांत जी महाराज: रामरेखा धाम के मंहत उमाकांत जी महाराज ने कहा है कि मानव जीवन बड़े सौभाग्य से प्राप्त होता है। दुनिया में जीवन को जी लेना कोई महत्व नहीं रखता। लेकिन किसी के जीवनचर्या से किसी को लाभ प्राप्त होता है तब ही जीवन सफल होता है।

इसलिए प्रत्येक मानव के जीवन में ईश्वर के कृपा का होना जरूरी है। जब जीवन में ईश्वर का सानिध्य होता हे तो उस मनुष्य के जीवन में अच्छे संस्कार का संचार होता है। जब मानव में अच्छा संस्कार होता है तो उसका प्रभाव उसके परिवार और समाज पर पड़ता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें