ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सिमडेगाआचार संहिता का सख्ती से होगा पालन: डीसी- VIDEO

आचार संहिता का सख्ती से होगा पालन: डीसी- VIDEO

नगर परिषद चुनाव में आदर्श अचार संहिता का पालन पूरी कडाई के साथ किया जाएगा। और नियम का उल्लघन करने वाले लोगो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उक्त बातें डीसी जटाशंकर चौधरी ने गुरुवार को नगर निकाय...

आचार संहिता का सख्ती से होगा पालन: डीसी- VIDEO
हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाFri, 16 Mar 2018 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर परिषद चुनाव में आदर्श अचार संहिता का पालन पूरी कडाई के साथ किया जाएगा। और नियम का उल्लघन करने वाले लोगो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उक्त बातें डीसी जटाशंकर चौधरी ने गुरुवार को नगर निकाय चुनाव को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में कही।

डीसी ने कहा कि नप क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। 16 मार्च शुक्रवार से नप चुनाव के विभिन्न पद में चुनाव लडने वाले इचछुक अभ्यार्थी अपना नामांकन कर सकते है। डीसी ने बताया कि नामांकन की पूरी प्रक्रिया समाहरणालय में सम्पन्न होगी। उन्होने कहा कि नामांकन करने वाले अभ्यार्थी अपने पांच प्रस्तावक और समर्थक के साथ अपने संबंधित निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में जा सकेगें। अभ्यर्थी के साथ आने वाली जुलूस या भीड समाहरणालय भवन से 100 मी दूर रोक दी जाएगी। उन्होने शहर वासियो से शांतिपुर्ण तरीके से निर्वाचन प्रक्रिया को सम्पन्न कराने की बात कही है।

22 मार्च तक होगा नामांकन: प्रेसवार्ता में डीसी ने बताया कि नप चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिेया 16 मार्च से 22 मार्च तक होगी। उक्त दिनो में चुनाव लडने वाले उम्मीदवार सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते है। 23 मार्च को नामांकन पत्रो की जांच, 27 मार्च को नाम वापसी, 28 मार्च को चुनाव चिंह का आवंटन और 16 अप्रैल को मतदान होगा। 20 अप्रैल को मतगणना का कार्य होगा।एसी करेगें अध्यक्ष और डायरेक्टर करेगें उपाध्यक्ष पद के लिए आरओ का कार्य:डीसी ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए एसी अरविंद कुमार और उपाध्यक्ष पद के लिए डीआरडीए निदेशक पुर्णचंद्र कुंकल को निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है। इसके अलावे वार्ड संख्या एक से लेकर पांच तक के लिए वार्ड सदस्य पद के लिए कुमार मयंक भुषण, वार्ड नं छह से दस के लिए डीटीओ बंधन लौंग, वार्ड संख्या 11 से 15 के लिए उषा मुंडू, और वार्ड संख्या 16 से 20 के लिए सशिन्द्र कुमार बडाईक को आरओ बनाया गया है। सभी आरओ के लिए समाहरणालय के ए ब्लॉक में कार्यालय बनाया गया है केवल उपाध्यक्ष पद के आरओ का कार्यालय सी ब्लॉक में डीआरडीए कार्यालय कक्ष में बनाया गया है।राजनीतिक पार्टियों को होर्डिंग और प्रचार चिन्ह हटाने का निर्देश: आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद आचार संहिता के प्रभारी सह एसडीओ जगबंधु महथा ने कहा कि नप क्षेत्र से सभी राजनीतिक पार्टी और राजनीतिक लोग अपनी अपनी पार्टी के द्वारा लगाए गए बैनर पोस्टर आदि को हटा लें। अगर वे स्वयं बैनर पोस्टर नहीं हटाती है तो कोषांग द्वारा जांच के दौरान पाए जाने वाले बैनर पोस्टरो को जब्त कर दोषी पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें