ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड सिमडेगासर्पदंश के कारण एक युवक की मौत

सर्पदंश के कारण एक युवक की मौत

जिले में सर्पदंश की घटना बढ़ गई है। रविवार की रात ठेठईटांगर के कोरोमिया गांव निवासी 25 वर्षीय युवक विजय बैठा की सर्पदंश के कारण मौत हो...

सर्पदंश के कारण एक युवक की मौत
हिन्दुस्तान टीम,सिमडेगाMon, 27 May 2024 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

सिमडेगा (ठेठईटांगर), प्रतिनिधि।
जिले में सर्पदंश की घटना बढ़ गई है। रविवार की रात ठेठईटांगर के कोरोमिया गांव निवासी 25 वर्षीय युवक विजय बैठा की सर्पदंश के कारण मौत हो गई। रविवार की रात भीषण गर्मी के कारण विजय जमीन में सोया था। इसी क्रम में आधी रात में उसे सांप काट लिया। सांप के काटने की सूचना मिलने पर परिजन उसे किसी तरह वाहन की व्‍यवस्‍था कर सदर अस्‍पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के क्रम में सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गई। चिकित्‍सकों द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद परिजन युवक के जिंदा होने की आस में झाड़फूंक करने वाले के पास ले गए। बाद में इसकी जानकारी कोरोमिया पंचायत की मुखिख रेणुका सोरेंग को मिली। इसके बाद मुखिया ने परिजनों को समझाते हुए युवक के शव का पोस्‍टमार्टम करवाने की अपील की। इसके बाद शव का पोस्‍टमार्टम कराया गया। इधर जिले में बारिश के शुरु होने के साथ ही सर्पदंश की घटना बढ़ गई है। पिछले एक सप्‍ताह में चार लोगों की मौत सर्पदंश के कारण हो चुकी है। इसके बाद भी लोग सर्पदंश की घटना होने पर तुरंत अस्‍पताल लेने के बजाय झाड़फूंक कराने में समय गवां देते हैं। जो लोगो की मौत का कारण बन गया है।

बच्‍चे के जन्‍म से पूर्व ही हो गई विजय की मौत

विजय की शादी पिछले वर्ष ही हुई थी। उनकी पत्‍नी गर्भवती है और कुछ माह बाद ही बच्‍चे का जन्‍म होने वाला है। लेकिन उससे पहले ही विजय की फोकट में जान चली गई। विधवा पत्‍नी एवं विजय के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

-

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।