DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अवैध खनन के विरोध में ग्रामीणो का प्रदर्शन

राजनगर प्रखंड की केंदमुडी पंचायत के टोला सोसोघुटु राजाबासा ड़ुंगरी के चट्टान पर अवैध खनन का विरोध करते हुए ग्रामीणों ने शुक्रवार को सीआर माझी के नेतृत्व में जिला समाहरणालय पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि हर हाल में अवैध खनन रोकें नहीं तो ग्रामीण सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेंगे।

कहा, बगैर ग्राम सभा की स्वीकृति के वर्ष 2016 से पूजा स्थान में अवैध रूप से खनन किया जा रहा है, जो ग्रामीणों की आस्था के साथ खिलवाड़ है। ग्रामीणों ने बताया कि स्थानीय विधायक चंपई सोरेन के नेतृत्व में विगत 23 मई 2016 को अवैध खनन बंद करने को लेकर शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसका नतीजा है कि खनन के दौरान पत्थर से लगी चोट से किशोरी फुलो टुडू जिंदगी और मौत से जूझ रही है। ग्रामीणों ने कहा कि अवैध रूप से हो रहे ब्लास्टिंग स्थान से गांव व स्कूल की दूरी महज सौ मीटर है।

ग्रामीणों ने प्रदर्शन के उपरांत उपायुक्त को हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौंपते हुए अविलंब अवैध खनन रोकने की मांग की। मौके पर तहसीलदार सोरेन, निमाई हांसदा, काली चरण हांसदा, मनोज गोप, दासमत किस्कू, रानी टुडू, पियो टुडू, पार्वती किस्कू, सलगे हांसदा, अनिता टुडू, सुकुरमनी हांसदा, सरस्वती सोरेन, जशमी हांसदा, सुमंती हांसदा, लखाय हेम्ब्रम, सरिता हांसदा व लखीपद गोप समेत सैकड़ों महिला व पुरुष उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Villagers demonstrate against illegal mining