ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सराईकेलाडस्ट के गुबार को ब्लास्ट बता वीडियो वायरल करने में बक्सर के तीन युवकों की तलाश

डस्ट के गुबार को ब्लास्ट बता वीडियो वायरल करने में बक्सर के तीन युवकों की तलाश

खरसावां के श्री झारखंड सीमेंट प्लांट में नट-बोल्ट खुलने से सीमेंट डस्ट के 100 मीटर तक ऊंचे उठे गुबार को ब्लास्ट बता वीडियो वायरल करने वाले बिहार के बक्सर के तीन युवकों की तलाश शुरू हो गयी है। खरसावां...

डस्ट के गुबार को ब्लास्ट बता वीडियो वायरल करने में बक्सर के तीन युवकों की तलाश
हिन्दुस्तान टीम,सराईकेलाSat, 28 Dec 2019 02:02 AM
ऐप पर पढ़ें

खरसावां के श्री झारखंड सीमेंट प्लांट में नट-बोल्ट खुलने से सीमेंट डस्ट के 100 मीटर तक ऊंचे उठे गुबार को ब्लास्ट बता वीडियो वायरल करने वाले बिहार के बक्सर के तीन युवकों की तलाश शुरू हो गयी है। खरसावां थाना में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

वहीं, कंपनी अपने स्तर से भी आगे के लिए सावधानी बरत रही है, जिससे कि इस तरह का मामला दोबारा कंपनी में नहीं हो। नट-बोल्ट खुलने से उठा था डस्ट का गुब्बार : शिकायत के अनुसार 24 दिसंबर की दोपहर 3.30 बजे श्री झारखंड सीमेंट प्लांट के स्टील सिलो में दो नट-बोल्ट खुलने से लगभग सौ फीट ऊपर से सीमेंट डस्ट नीचे गिरने लगा, जिससें कंपनी परिसर में लगभग 50 मीटर के दायरे में डस्ट फैल गया। यह देख कंपनी परिसर में अफरा-तफरी मच गयी। आनन-फानन में कंपनी प्रबंधन ने सीमेंट डस्ट को गिरने से रोका, लेकिन तब तक कंपनी परिसर में सीमेंट डस्ट फैल चुका था।

संवेदक ओमपेट के तीन युवकों ने बनाया वीडियो : डस्ट के गुब्बार का लाभ उठाते हुए सीमेंट पैकिंग प्लांट के संवेदक ओमपेट के अंतर्गत कार्यरत बिहार के बक्सर के तीन युवकों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। प्लांट में सीमेंट डस्ट गिरने उसे उठे गुबार को ब्लास्ट का संज्ञा देकर वीडियो बनाया और उस ब्लास्ट में 300 लोगों के फंसे होने की बात कही गयी।

कंपनी के बदनाम करने की कोशिश, कोई हताहत नहीं : श्री झारखंड सीमेंट प्लांट के प्रबंधक बीके त्रिपाठी ने कहा कि कंपनी के स्टील सिलो में खुला सीमेंट का काफी प्रेशर रहता है। स्टील सिलो के दो नट-बोल्ट खुल गये थे, जिसके कारण काफी ऊंचाई से खुला सीमेंट का डस्ट गिरने लगा था। लेकिन, पांच से दस मिनट के अंदर उसे बंद कर दिया गया। इस दौरान कंपनी परिसर के अंदर 50 मीटर के दायरे में सीमेंट का डस्ट फैल गया था, जिसका वीडियो बनाकर गलत तरीके वायरल किया गया और कंपनी को बदनाम करने की कोशिश की गयी। सीमेंट का डस्ट गिरने से कोई हताहत नहीं हुआ था। मामले की लिखित शिकायत खरसावां थाना में की गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें