ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सराईकेलास्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह बिरसा मुंडा स्टेडियम में, मंत्री चंपई करेंगे झंडोत्तोलन

स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह बिरसा मुंडा स्टेडियम में, मंत्री चंपई करेंगे झंडोत्तोलन

सरायकेला: उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में स्वतंत्रता दिवस पर झंडोत्तोलन कार्यक्रम को लेकर पदाधिकारियों संग बैठक की। बैठक में डीसी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस का मुख्य...

स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह बिरसा मुंडा स्टेडियम में, मंत्री चंपई करेंगे झंडोत्तोलन
हिन्दुस्तान टीम,सराईकेलाWed, 12 Aug 2020 04:06 AM
ऐप पर पढ़ें

उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में स्वतंत्रता दिवस पर झंडोत्तोलन कार्यक्रम को लेकर पदाधिकारियों संग बैठक कर बताया कि स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह बिरसा मुंडा स्टेडियम में होगा, जहां आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन झंडोत्तोलन करेंगे।

समारोह में कोरोना वॉरियर्स के रूप में कोरोना संक्रमण काल में उत्कृष्ट कार्य करने, दिन-रात कोराना से संक्रमित मरीजों की सेवा करने व कोरोना चेन को तोड़ने में महती भूमिका निभाने वालों को सम्मानित किया जायेगा। इसके अलावा जिले के स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों को उनके निजी आवास पर सम्मानित किया जायेगा, जिसकी जिम्मेदारी नजारत शाखा को दी गयी।

कार्यक्रम स्थल की साफ-सफाई का निर्देश : डीसी ने कार्यक्रम स्थल बिरसा मुंडा स्टेडियम की साफ-सफाई करने का निर्देश दिया। नगर निगम आदित्यपुर, नगर परिषद कपाली व नगर पंचायत सरायकेला को महत्वपूर्ण प्रतिमा की साफ-सफाई एवं सुसज्जित करने का निर्देश दिया गया। कोरोना संकट के मद्देनजर डीसी ने मुख्य कार्यक्रम स्थल पर पानी की व्यवस्था, मास्क व सैनिटाइज़र आदि की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

पुलिस बल व होमगार्ड के जवान परेड में होंगे शामिल : मुख्य समारोह स्थल में चार प्लाटून पुलिस बल व एक प्लाटून होमगार्ड के जवान परेड में शामिल होंगे। परेड में शामिल होने वाले सभी जवानों को तीन दिन पूर्व सैंपल लेकर कोरोना जांच करने की बात कही गयी। मुख्य समारोह स्थल व समाहरणालय भवन में ध्वनि विस्तारक यंत्र की व्यवस्था जिला जनसंपर्क पदाधिकारी करेंगे। एसडीओ चांडिल को निर्देश दिया गया कि वे सभी बीडीओ व सीओ संग बैठक कर स्वतंत्रता दिवस की पूरी तैयारी की समीक्षा करें। बैठक में डीडीसी प्रवीण गागराई, एडीसी सुबोध कुमार, डीआरडीए पीडी मुस्तकीम अंसारी व एनडीसी प्रदीप कुमार समेत अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें