ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सराईकेलाजिले के सभी बॉर्डर पर बढ़ाई जाएगी सुरक्षा: एसपी

जिले के सभी बॉर्डर पर बढ़ाई जाएगी सुरक्षा: एसपी

जिले के सभी बॉर्डर पर तथा अन्य राज्यों से जोड़ने वाले जिले के बॉर्डर पर सुरक्षा को और मजबूत किया जाएगा ताकि बाहर से जिले में लोगों का प्रवेश ना हो और यहां के लोग कोरोना के संक्रमण से मुक्त रहें। उक्त...

जिले के सभी बॉर्डर पर बढ़ाई जाएगी सुरक्षा: एसपी
हिन्दुस्तान टीम,सराईकेलाFri, 01 May 2020 02:17 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले व अन्य राज्यों से जोड़ने वाले जिले के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा को और मजबूत किया जायेगा, जिससे कि बाहर से जिले में लोगों का प्रवेश न हो और यहां के लोग कोरोना के संक्रमण से मुक्त रहें।

उक्त बातें नये एसपी मो. अर्शी ने गुरुवार शाम अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहीं।

एसपी ने कहा कि जिले को पूर्ण रूप से नक्सल मुक्त करना उद्देश्य है, जिसे लेकर नक्सल अभियान तथा विधि-व्यवस्था पर पुलिस की कड़ी नजर है। विधि-व्यवस्था से संबंधित मामलों पर किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। सोशल मीडिया पर जिला पुलिस की पैनी नजर है। सोशल मीडिया में कोविड-19 एवं अन्य किसी प्रकार के सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले मैसेज पोस्ट किये जाने पर संबंधित पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

गांव को जोड़ने के लिए होगा सिस्टम डेवलप

एसपी ने कहा कि पंचायत के मुखिया, पंचायत समिति सदस्य एवं वार्ड सदस्यों द्वारा गांव के लोगों के साथ जिला पुलिस का सीधा संपर्क रहेगा। जिला व गांव के बीच कम्युनिकेशन इतना सरल होगा कि पुलिस दिन में दो बार सभी पंचायत के जनप्रतिनिधियों से बातचीत करेगी तथा गांव के हाल-चाल का पता लगायेगी। इस सिस्टम से न सिर्फ ग्रामीण क्षेत्र में क्राइम कंट्रोल हो पायेगा बल्कि विभिन्न अफवाहों को लेकर होने वाली घटनाओं पर अंकुश लग पायेगा। इस सिस्टम से गांव के लोग सीधे पुलिस के साथ जुड़े रहेंगे और उन्हें किसी प्रकार की अफवाह यह भ्रम की स्थिति में सीधे पुलिस से बातचीत कर पायेंगे।

कोरोना को लेकर सावधानी जरूरी

एसपी ने कहा कि वर्तमान में पुलिस का पूरा ध्यान केवल कोरोना के संक्रमण से लोगों को दूर रखने पर है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर सावधानी बरतनी है और रोकथाम से संबंधित सभी निर्देशों का पालन करते रहना है। कहा, वर्तमान में 10,000 से अधिक मजदूर जो बाहर फंसे हुए हैं, वे सभी जिले में लौटेंगे। ऐसे में संक्रमण का खतरा और बढ़ जायेगा। इसके लिए जिला पुलिस पहले से तैयारी कर रही है। मौके पर एसडीपीओ राकेश रंजन समेत अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें