ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सराईकेलाकचरा जमा करने के लिए बनायी जा रही दीवार का विरोध

कचरा जमा करने के लिए बनायी जा रही दीवार का विरोध

रुंगटा कंपनी चाईबासा द्वारा आयता और टंगराई मौजा के सीमाना की खरकई नदी के किनारे कचरा जमा एवं फेंकने के लिए अवैध रूप से बनायी जा रही दीवार का विरोध...

कचरा जमा करने के लिए बनायी जा रही दीवार का विरोध
हिन्दुस्तान टीम,सराईकेलाThu, 22 Jul 2021 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सरायकेला। रुंगटा कंपनी चाईबासा द्वारा आयता और टंगराई मौजा के सीमाना की खरकई नदी के किनारे कचरा जमा एवं फेंकने के लिए अवैध रूप से बनायी जा रही दीवार का विरोध शुरू हो गया है। चाईबासा विधायक दीपक बिरुवा के नेतृत्व में मानकी मुंडा, मुखिया व ग्रामीणों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

बताया गया कंपनी द्वारा किये जा रहे अवैध निर्माण की सूचना पर मानकी शिवचरण पाडेया के नेतृत्व में मामले की जांच की गयी। जांच में पाया गया कि स्थानीय ग्रामीणों की सहमति के बिना कंपनी द्वारा कचरा जमा करने और फेंकने के लिए ऊंची एवं लंबी दीवार का निर्माण कराया जा रहा है। बताया गया कि उक्त मौजा में सैकड़ों जनजाति और अन्य लोगों की आबादी है जो खेती से अपना जीवन यापन करती है। उक्त दीवार के निर्माण से वहां जलजमाव होगा और बरसात में ग्रामीणों के मिट्टी के घरों के साथ-साथ उनके खेती को भी नुकसान पहुंचेगा। मौके पर चढ़ईपीढ़ के मानकी शिवचरण पाड़ेया, मानकी सिद्धेश्वर दुबराज तियू, मुखिया मंगल सिंह तियू, झामुमो नेता लीपु मोहंती,मुंडा मिरन कुदादा, विजय सिंह कुदादा, बसंत नायक, मंगल सिंह पूर्ति, सुरेश बिरुली, लांकेश्वर कुदादा, सुरजीत सिंह सामड, मन्ना राम कुदादा, मानकी देवगम, डोगर सामड एवं मनोज सामड समेत अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें