DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जगन्नाथपुर में जन्माष्टमी मेला का विधायक ने किया उद्घाटन

जगन्नाथपुर में जन्माष्टमी मेला का विधायक ने किया उद्घाटन

क्षेत्रीय गौड़ समाज के तत्वाधान में सरायकेला प्रखंड के जगन्नाथपुर में आयोजित सात दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव सह जन्माष्टमी मेला का उद्घाटन सोमवार को खरसावां के विधायक दशरथ गागराई उर्फ कृष्णा ने फीता काटकर किया।

इससे पूर्व विधायक ने पूजा पंडाल में भगवान श्री कृष्ण की पूजा-अर्चना कर क्षेत्र के सुख, शांति व समृद्धि की कामना की। कहा कि भगवान श्री कृष्ण का पूजन करने से मन में शांति व आत्मिक शक्ति में वृद्धि होती है। उन्होंने कहा कि केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग अलग- अलग नामों से प्रभु श्री कृष्ण की पूजा-अर्चना करते हैं। उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए लोगों से शांतिपूर्वक मेले का सपरिवार आनंद लेने की अपील की। मौके पर क्षेत्रीय गौड़ समाज के अध्यक्ष नीलसेन प्रधान, कार्यकारी अध्यक्ष कृष्ण प्रधान, हेमसागर प्रधान, उमाकांत प्रधान, नागेश्वर प्रधान, तरुण कुमार प्रधान, विष्णु प्रधान, गोपीनाथ प्रधान समेत अन्य उपस्थित थे।

देर रात तक चली पूजा अर्चना : रविवार मध्य रात्रि को भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के पश्चात देर रात तक पूजा अर्चना चली इसमें सैकड़ों महिला भक्तों ने भगवान को तिलक व भोग लगाया। इसके पश्चात अष्टम भोग लगाकर माता देवकी की गोदभराई कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें महिला भक्तों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा।

सात दिनों तक चेलगी मेला : जगन्नाथपुर में आयोजित मेला अगले सात दिनों तक चलेगी। मेला में सभी वर्ग के लोगों के मनोरंजन के साधन उपलब्ध है। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के पहले दिन ही मेले में लोगों की काफी भीड़ उमड़ी। मेला के शांतिपूर्ण संचालन में क्षेत्रीय गौड़ समाज व पुलिस प्रशासन का सराहनीय योगदान रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Janmashtami fair organizer inaugurated at Jagannathpur