ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सराईकेलासर!लंबित मानदेय का भुगतान करें या पीडीएस से राशन दिलाएं

सर!लंबित मानदेय का भुगतान करें या पीडीएस से राशन दिलाएं

सर, पिछले पांच माह से लंबित मानदेय का भुगतान किया जाए नहीं तो जनवितरण प्रणाली की दुकान से अनाज व राशन दिया जाए। पिछले पांच माह से मानदेय नहीं मिलने पर परिवार में बमुश्किल चूल्हा जल पा रहा है। आलम यह...

सर!लंबित मानदेय का भुगतान करें या पीडीएस से राशन दिलाएं
हिन्दुस्तान टीम,सराईकेलाThu, 07 Mar 2019 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

सर, पिछले पांच माह से लंबित मानदेय का भुगतान किया जाए नहीं तो जनवितरण प्रणाली की दुकान से अनाज व राशन दिया जाए। पिछले पांच माह से मानदेय नहीं मिलने पर परिवार में बमुश्किल चूल्हा जल पा रहा है। आलम यह है कि परिवार के बच्चों को कभी भूखे भी सोना पड़ रहा है। लंबे समय तक मानदेय लंबित रहने पर सभी प्रकार के दुकानदारों ने उधारी पर सामान देना बंद कर दिया है इसलिए मानदेय का भुगतान किया जाए।

यह पीड़ादायक पत्र जिले के एक पारा शिक्षक ने उपायुक्त को लिखा है। पारा शिक्षक ने उपायुक्त को पत्र लिख राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत नि:शुल्क राशन सामग्री प्रदान करने की मांग की है। सरायकेला प्रखंड के पारा शिक्षक ने उपायुक्त को पत्र लिख बताया है कि पांच माह से मानदेय नहीं मिलने पर पूरा परिवार भूखा मरणासन्न की स्थिति में है और सभी दुकान वाले उधार पर समान देना बंद कर दिए हैं, जिसके कारण परिवार विकट परिस्थियों से गुजर रहा है। अल्प मानदेय पर कार्य करने वाले पारा शिक्षकों को ससमय मानदेय नहीं मिलने से परिवार चला पाना मुश्किल है और अमूमन जिले के अधिकतर पारा शिक्षकों का यही स्थिति है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें