DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीसी ने पदाधिकारियों संग की समीक्षा बैठक, कार्यों में तेजी लाने का निर्देश

default image

जिला समाहरणाय के सभागार कक्ष में रविवार को डीसी ए दोड्डे की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न विभागों द्वारा संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा की गयी।

डीसी ने समीक्षा करते हुए विभागों को आवंटित फंड के बारे में जानकारी हासिल कर कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया, जिससे कि ससमय लक्ष्य प्राप्त किया जा सके। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयुष्मान योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि 16 से 25 अगस्त तक आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड का निर्माण किया जा रहा है।डीसी ने गोल्डन कार्ड निर्माण हेतु प्रज्ञा केंद्र व जनवितरण प्रणाली दुकानदारों के साथ बैठक कर आपसी समन्वय स्थापित करते हुए योग्य लाभुकों का गोल्डन कार्ड बनाने का निर्देश दिया।

कहा,. गोल्डन कार्ड निर्माण के लिए ग्राम प्रधान मानकी मुंडा के साथ बैठक कर लोगों को योजना के बारे में जागरूक करें। बैठक में डीसी ने राशन कार्ड तथा आधार कार्ड एकत्रित करने, पीडीएस दुकानों पर आधार मैपिंलग करने, केंद्र को कलस्टर बनाने तथा रोस्टर तैयार कर कार्य करने का निर्देश दिया।

कहा, अटल क्लिनिक योजना के तहत 16 अगस्त से 25 सितंबर तक पूरे राज्य में 100 क्लिनिक चालू करना है। उन्होंने संचालित अटल क्लिनिक की लगातार मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। बैठक में शत प्रतिशत योग्य लाभुकों को सीएम सुकन्या, कन्यादान योजना का लाभ देने का निर्देश दिया गया।

सीएम सुकन्या योजना के तहत बच्चियों के रजिस्ट्रेशन के लिए सभी शिक्षकों के साथ बैठक करने तथा जिले के सभी सरकारी विभागों में वारंग क्षिति लिपि व ओलचिकि लिपि में नाम लिखने का भी निर्देश दिया गया। बैठक में उज्ज्वला योजना के तहत सेकेंड गैस की रिफिलिंग निशुल्क करने को प्रभावकारी तरीके से प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया।

डीसी सभी बीडीओ संग करेंगे जनसंवाद

बताया गया कि अब जनसंवाद कार्यक्रम के तहत डीसी सभी बीडीओ के साथ सीधा संवाद करेंगे। प्रत्येक प्रखंड को पांच पांच सवाल दिये जायेंगे। मामले पर संबंधित शिकायतकर्ता भी सीधी बात कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे ताकि ऑन स्पॉट मामले का समाधान किया जा सके। यह कार्यक्रम प्रत्येक शनिवार को पूर्वाह्न दस बजे से होगा, जिसमें जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। बैठक में डीडीसी सुरेश दुदानी, डीपीओ सुरेश राय समेत सभी बीडीओ, सीओ व कार्यालय प्रधान उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DC holds review meeting with officials directs to expedite works