ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सराईकेलाचांडिल : चार प्रखंडों के लिए 61 टेबल पर आज होगी मतगणना

चांडिल : चार प्रखंडों के लिए 61 टेबल पर आज होगी मतगणना

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में जिले के चांडिल अनुमंडल के 4 प्रखंडों में 14 मई को हुए चुनाव की मतगणना मंगलवार 17 मई को होगी। चांडिल के...

चांडिल : चार प्रखंडों के लिए 61 टेबल पर आज होगी मतगणना
हिन्दुस्तान टीम,सराईकेलाMon, 16 May 2022 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सरायकेला। संवाददाता

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में जिले के चांडिल अनुमंडल के 4 प्रखंडों में 14 मई को हुए चुनाव की मतगणना मंगलवार 17 मई को होगी। चांडिल के पॉलीटेक्निक कॉलेज में बने वज्रगृह में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीसीटीवी व वीडियोग्राफी के बीच मतगणना होगी, जिसे लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है। मतगणना सुबह 8 बजे से अंतिम परिणाम आने तक चलेगी। इसे लेकर पॉलीटेक्निक कॉलेज चांडिल में 4 प्रखंडों के लिए अलग-अलग 61 टेबल बनाये गये हैं। कुल 61 काउंटिंग टेबल पर चांडिल अनुमंडल अंतर्गत 4 प्रखंडों के लिए मतगणना होगी।

चांडिल प्रखंड के लिए 18, ईचागढ़ प्रखंड के लिए 16, नीमडीह प्रखंड के लिए 14 एवं कुकड़ू प्रखंड के लिए 13 काउंटिंग टेबल बनाये गये हैं, जिसमें काउंटिंग के साथ टाइम टू टाइम व्हाइट बोर्ड पर चक्रवार प्रखंडवार मतगणना से संबंधित गणना अंकित की जायेगी। साथ ही प्रखंडवार गणना से संबंधित अनाउंसमेंट भी की जायेगी। आरओ द्वारा प्रतिनियुक्त सहायक मतगणना से प्राप्त चक्रवार परिणाम के आधार पर परिणाम की घोषणा की जाएगी।

मोबाइल फोन के साथ प्रवेश वर्जित

मतगणना हॉल में मोबाइल फोन या इलेक्ट्रॉनिक यंत्र ले जाना वर्जित रहेगा। मतगणना हॉल में प्रवेश के लिए निर्वाची पदाधिकारी द्वारा जारी आईकार्ड ही मान्य होगा। सभी स्थानों पर आवश्यकतानुसार बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गयी है। इसके तहत चांडिल के पुराना निरीक्षण भवन के सामने मैदान में दो पहिया और चार पहिया वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था होगी। संपूर्ण विधि-व्यवस्था का प्रभार अनुमंडल पदाधिकारी चांडिल और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चांडिल के जिम्मे होगी। मतगणना के दिन विधि-व्यवस्था संधारण एवं अभ्यर्थियों और अभिकर्ताओं की जांच के लिए गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक कॉलेज चांडिल के मुख्य प्रवेश द्वार, प्रवेश द्वार गेट नंबर 1, प्रवेश द्वार गेट नंबर 2, प्रवेश द्वार गेट नंबर 3, प्रवेश द्वार गेट नंबर 4 सहित प्रखंड मतगणना केंद्र में अभ्यर्थियों और अभिकर्ताओं के प्रवेश द्वार, पुराना निरीक्षण भवन के सामने मैदान में वाहन पार्किंग स्थल और बैरिकेडिंग के समीप दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किये गये हैं। बैरिकेडिंग के बाहर मोबाइल फोन जमा ले लिया जाएगा और बाहर ही फ्रिस्किंग की जाएगी।

प्रखंडवार पर्यवेक्षक प्रतिनियुक्त

पर्यवेक्षक द्वारा मतगणना प्रक्रिया पर पूरी निगरानी रखी जाएगी। जिसके लिए मतगणना हॉल वार पर्यवेक्षक की प्रतिनियुक्ति की गयी है। चांडिल प्रखंड के लिए उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई, नीमडीह प्रखंड के लिए अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, ईचागढ़ प्रखंड के लिए अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद एवं कुकड़ू प्रखंड के लिए जिला भू अर्जन पदाधिकारी सरोज तिर्की को पर्यवेक्षक प्रतिनियुक्त किया गया है। पूरी मतदान प्रक्रिया मतगणना कक्ष के अंदर एवं बाहर सीसीटीवी की निगरानी में होगी। मतगणना कार्य की विधिवत वीडियोग्राफी की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें