DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुचाई के रूचाव में जला ट्रांसफॉर्मर, चिराग युग में पहुंचे ग्रामीण

कुचाई के रूचाव में जला ट्रांसफॉर्मर, चिराग युग में पहुंचे ग्रामीण

कुचाई मुख्यालय से जुड़ा रूचाव गांव ट्रांसफार्मर जलने से दो माह से अंधेरे में है तो गांव के लगभग दो सौ परिवार चिराग युग में पहुंच गये हैं। नये ट्रांसफॉर्मर लगाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कई बार ग्रामसभा कर विभाग को जानकारी भी दी, लेकिन विभाग की लापरवाही के कारण गांव में अंधेरा पसरा हुआ है।

बच्चों की पढ़ाई पर पड़ रहा है बुरा असर : गांव में बिजली नहीं रहने से मैट्रिक, आठवीं एवं नौवीं कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन पर बुरा असर पड़ रहा है। बिजली नहीं रहने से केरोसिन खर्च बढ़ गया है। ग्रामीणों ने ग्राम सभा कर आंदोलन की रणनीति बनाई।

गांव में लगा 100 केवी का ट्रांसफॉर्मर दो माह पूर्व जल गया था। ट्रांसफॉर्मर लगाने के स्थल पर भी विवाद के कारण समय पर ट्रांसफॉर्मर नहीं लग पाया। इस मामले पर पुन: कुचाई के रूचाव गांव में अध्यक्ष कुष्णा सोय की अध्यक्षता में ग्राम सभा की गई, जिसमें बिजली समस्या पर विचार विमर्श किया गया। सभा में मुख्य रूप से शैलेश सोय, विकास लोहार, कुजरी सोय, सत्येंद्र हेम्ब्रम, जामुदा सोय, मोतीलाल सोय, ठाकुर सोय, मुटू सोय, अजय सोय, आशीष सोय, तुराम सोय, मधु होनहागा, मागेय सोय विकास सोय राजेंद्र सोय आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Burn Transformer Chirag era rush in the direction of Kuchai