ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड सराईकेलाआपसी समन्वय से अफीम व गांजा की खेती पर लगाएं रोक : डीसी

आपसी समन्वय से अफीम व गांजा की खेती पर लगाएं रोक : डीसी

जिला समाहरणालय के सभागार मे उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक डॉ विमल कुमार के संयुक्त अध्यक्षता में नारको कोऑर्डिनेशन सेंटर की बैठक...

आपसी समन्वय से अफीम व गांजा की खेती पर लगाएं रोक : डीसी
हिन्दुस्तान टीम,सराईकेलाFri, 17 Nov 2023 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला समाहरणालय के सभागार मे उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक डॉ विमल कुमार के संयुक्त अध्यक्षता में नारको कोऑर्डिनेशन सेंटर की बैठक हुई। डीसी ने एंटी ड्रग कैंपेन के तहत 15 अगस्त से 14 सितम्बर तक चलाए गए विशेष जागरूकता अभियान में सभी पदाधिकारी के सहयोग की सराहना की तथा अभियान को जारी रखते हुए मासिक कैलेंडर के अनुरूप विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर लोगों को जागरूक कर अभियान को सफल बनाने का निर्देश दिए।
बैठक में डीसी ने मादक द्रव्य पदार्थों के परिचालन एवं बिक्री पर नियंत्रण हेतु बिंदुवार चर्चा कर सभी थाना प्रभारी, रेंजर एवं अंचल अधिकारी को जिले के कुचाई, ईचागढ़ एवं चांडिल क्षेत्र में की जा रही अफीम, गांजा की अवैध खेती पर कड़ी नजर रखते हुए औचक निरीक्षण कर अवैध पदार्थों की खेती तथा उसके परिचालन के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही। डीसी ने अवैध खेती में सम्मिलित किसानों को अन्य उपजाऊ खेती के लिए प्रेरित कर उन्हें सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने का निर्देश दिए।

डीसी ने कहा नशामुक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए क्षेत्र के मुखिया, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं सभी विभाग के कार्यालय प्रधान की जिम्मेदारी तय की जाय। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों की रोकथाम में पुलिस प्रशासन की अहम भूमिका है। अतः नेशनल लेवल नारकोटिक्स टास्क फॉर्स, डिस्ट्रिक्ट लेवल टास्क फॉर्स तथा पुलिस प्रशासन को एक साथ मिलकर गंभीरता से सभी केस पर ध्यान देने तथा मॉनिटरिंग करने की आवश्यकता है। मौके पर एडीसी सुबोध कुमार, एसडीओ पारुल सिंह, डीएसपी चंदन वत्स, कार्यपालक दंडाधिकारी डॉ सुधा वर्मा व डीपीआरओ सुनील कुमार समेत सभी सीओ उपस्थित थे।

---

फोटो 8 बैठक करते डीसी।

---

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।