ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सराईकेलाएएनएम ट्रेनिंग स्कूल में जल्द शुरू होगा ब्रिज कोर्स

एएनएम ट्रेनिंग स्कूल में जल्द शुरू होगा ब्रिज कोर्स

सिविल सर्जन कार्यालय के निकट स्थित एएनएम ट्रेनिंग स्कूल में सहायक नर्स मिडवाइफ एएनएम हेल्थ वर्कर का ब्रिज कोर्स संचालित...

एएनएम ट्रेनिंग स्कूल में जल्द शुरू होगा ब्रिज कोर्स
हिन्दुस्तान टीम,सराईकेलाThu, 13 Sep 2018 10:46 PM
ऐप पर पढ़ें

सिविल सर्जन कार्यालय के निकट स्थित एएनएम ट्रेनिंग स्कूल में सहायक नर्स मिडवाइफ एएनएम हेल्थ वर्कर का ब्रिज कोर्स संचालित होगा।

इस संबंध में विभागीय स्वीकृति मिलने के पश्चात जनवरी 2019 से यह ट्रेनिंग स्कूल शुरू हो जाएगा। पहले चरण में एएनएम ट्रेनिंग स्कूल में एएनएम प्रशिक्षण के लिए छह महीने का ब्रिज कोर्स चलाया जाएगा। इसमें 30 युवतियों को एएनएम की ट्रेनिंग दी जाएगी।

क्या है ब्रिज कोर्स : ब्रिज कोर्स एक प्रकार का प्रोफेशनल डेवलपमेंट प्रोग्राम है। यह प्रोगाम सभी एएनएम के लिए मुख्य अहर्त्ता होगा। यानि एएनएम के लिए यह कोर्स करना अनिवार्य होगा। इसके बाद दूसरे चरण में एएनएम के लिए फूल फ्लेज्ड कोर्स का भी शुभारंभ किया जाएगा।

ढाई वर्षों से बेकार पड़ा है भवन : सिविल सर्जन कार्यालय के निकट स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाया गया बहुमंजिला भवन ढाई वर्ष पहले ही हैंडओवर कर दिया गया है। एएनएम ट्रेनिंग स्कूल खोलने के लिए बनाया गया यह भवन विभागीय स्वीकृति नहीं मिलने के कारण बेकार पड़ा हुआ है। विभागीय स्वीकृति मिलते ही अब यहां एएनएम ट्रेनिंग के लिए ब्रिज कोर्स का शुभारंभ किया जाएगा। कोर्स के शुरू होते ही यहां प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षकों की पदस्थापना की प्रक्रिया शुरू होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें