ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सराईकेलाजिले की आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका व पोषण सखी आज से बेमियादी हड़ताल पर

जिले की आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका व पोषण सखी आज से बेमियादी हड़ताल पर

आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका व पोषण सखी अपनी मांगों के समर्थन में मंगलवार से बेमियादी हड़ताल पर जायेंगी। इसके साथ ही बच्चों के पोषण की रीढ़ मानी जानी वाली जिले 1370 केंद्रों में ताले लटक जायेंगे और...

जिले की आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका व पोषण सखी आज से बेमियादी हड़ताल पर
हिन्दुस्तान टीम,सराईकेलाTue, 03 Sep 2019 01:58 AM
ऐप पर पढ़ें

आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका व पोषण सखी अपनी मांगों के समर्थन में मंगलवार से बेमियादी हड़ताल पर जायेंगी। इसके साथ ही बच्चों के पोषण की रीढ़ मानी जानी वाली जिले 1370 केंद्रों में ताले लटक जायेंगे और शून्य से तीन वर्ष तक के बच्चों को भोजन नहीं मिल पायेगा।

मोर्चा के बैनर तले जायेंगी हड़ताल पर : झारखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर जिले की आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका व पोषण सखी मांगों को लेकर बेमियादी हड़ताल पर जायेंगी। इसे लेकर आंगनबाड़ी सेविका-साहयिकाएं पिछले दिनों मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंप सूचना भी दे चुकी हैं।

संघ की जिलाध्यक्ष कृष्णा महतो ने बताया कि सेविका सहायिका की सेवा स्थायी करने, सेवानिवृत्ति की उम्र 65 वर्ष करने और सेवानिवृत्ति पर पेंशन, पर्यवेक्षक के पद पर प्रोन्नति में सेविका को प्राथमिकता देने समेत अन्य मांगें शामिल हैं।

इन मांगों को लेकर पूर्व में हड़ताल के दौरान सरकार के साथ वार्ता में सहमति बनी थी, लेकिन इसके बावजूद सरकार मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है, जिसके विरोध में सेविकाएं हड़ताल पर जा रही हैं। उन्होंने जिले के सभी सेविका- सहायिका व पोषण सखी से हड़ताल में डट कर शामिल होने की अपील की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें