ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सराईकेलाकल्याण गुरुकुल सीनी के 43 युवाओं को शापुर पालन जी पुणे में मिली नौकरी

कल्याण गुरुकुल सीनी के 43 युवाओं को शापुर पालन जी पुणे में मिली नौकरी

पढ़ाई व प्रशक्षिण के बाद नौकरी जिंदगी का दूसरा पड़ाव है। नौकरी में अनुशासन के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए देश के जिम्मेदार नागरिक बन अपना व समाज का नाम रोशन करें। उक्त बातें उपायुक्त छवि रंजन...

कल्याण गुरुकुल सीनी के 43 युवाओं को शापुर पालन जी पुणे में मिली नौकरी
हिन्दुस्तान टीम,सराईकेलाMon, 05 Nov 2018 08:01 PM
ऐप पर पढ़ें

पढ़ाई व प्रशक्षिण के बाद नौकरी जिंदगी का दूसरा पड़ाव है। नौकरी में अनुशासन के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए देश के जिम्मेदार नागरिक बन अपना व समाज का नाम रोशन करें। उक्त बातें उपायुक्त छवि रंजन ने सोमवार को कल्याण विभाग द्वारा संचालित सीनी के कल्याण गुरुकुल में स्किल डवलपमेंट के तहत सरिया व राज मस्त्रिी ट्रेड के प्रशक्षिण प्राप्त कर चुके युवाओ को नियुक्ति पत्र देते हुए कहीं।

डीसी ने शापुरजी पालनजी पुणे की कंपनी में नियुक्त हुए सभी 43 युवाओं को शुभकामना देते हुए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। डीसी ने प्रशिक्षु युवाओं से लगन, मेहनत व अनुशासन के साथ कार्य करते हुए क्षेत्र का नाम रोशन करने की अपील की। आईटीडीए के पीडी अरुण वाल्टर सांगा ने कहा कि नौकरी करते हुए अब छात्रों को समाज के प्रति अपनी जम्मिेवारी निभानी पड़ेगी। बताया गया कि सीनी गुरुकुल में अगले बैच के प्रशिक्षण के लिए नामांकन जारी है, जिसमें 70 युवाओं को प्रशिक्षित और नियोजित करने का लक्ष्य है। बेरोजगारों को रोजगार देने के उद्देश्य से पूरे राज्य में कल्याण विभाग द्वारा 24 कल्याण गुरुकुल संचालित हैं, जिसमें विभिन्न 12 ट्रेड में प्रशिक्षण दिये जा रहे हैं। मौके पर गुरुकुल के प्राचार्य रंजय तिवारी, नवीन तिवारी व प्रेझा के सदस्य समेत अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें