अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीनी के गुरुकुल से बैंगलुरु रवाना हुए 24 युवक

सीनी में संचालित पेन आईटी गुरुकुल से प्रशिक्षण ले चुके 24 प्रशिक्षु युवाओं को शापूरजी पालोनजी की कंपनी बैंगलुरु में नौकरी मिली। इन युवाओं को डीसी छवि रंजन ने गुरुवार को नियुक्ति पत्र देते हुए बैंगलुरु के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये सभी 24 प्रशिक्षु युवाओं को कल्याण विभाग द्वारा सीनी में संचालित गुरुकुल आवासीय प्रशिक्षम संस्थान में कंस्ट्रक्शन व बार बेंडिंग का प्रशक्षिण प्राप्त करने के बाद नौकरी मिली। पहली नौकरी का नियुक्ति पत्र हाथ में पाकर सभी युवाओं के चेहरे पर साफ खुशी झलक रही थी।

अनुशासन पूर्वक करें कर्त्तव्य का पालन: डीसी ने पत्र देते हुए युवाओं से अनुशासन पूर्वक कर्त्तव्य का पालन करते हुए प्रगति की राह पर निरंतर आगे बढ़ने की अपील की। डीसी ने युवाओं को नई नियुक्ति की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोई भी कार्य छोटा या बड़ा नहीं होता है। आपका नियोजन परिवार के लिए मायने रखता है इसलिए मेहनत व लगन के साथ आगे बढ़ें। आपकी हर समस्या के समाधान के लिए जिला प्रशासन तत्पर है। मौके पर पीडी अरुण वाल्टर सांगा, गुरुकुल के प्राचार्य रंजय तिवारी समेत अन्य उपस्थित थे।

दूसरे फेज में राजमिस्त्री व सरिया का दिया जाएगा प्रशक्षिण: गुरुकल में पहले चरण का प्रशिक्षण सफलता पूर्वक संपन्न होने के बाद दूसरे चरण के प्रशिक्षण के लिए युवाओं का नामांकन जारी है। दूसरे चरण में युवाओं को राजमिस्त्री व सरिया का प्रशिक्षण दिया जाएगा। गुरुकुल के पहले चरण के सभी 24 प्रशिक्षु युवाओं का बैंगलुरु में नियोजन हो चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:24 youths left from Gurukul to Bangalore