ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड सराईकेलासड़क दुर्घटना में 12 वर्षीय दुर्गा महाराणा की मौत, दो घायल

सड़क दुर्घटना में 12 वर्षीय दुर्गा महाराणा की मौत, दो घायल

चाईबासा के मुफस्सिल थाना अंतर्गत सरायकेला चाईबासा मुख्य मार्ग पर बड़ा थोलको गांव के पास मंगलवार तड़के हुई सड़क दुर्घटना में शौच कर लौट रहे एक ही परिवार के तीन चचेरे भाइयों में से एक भाई दुर्गा...

सड़क दुर्घटना में 12 वर्षीय दुर्गा महाराणा की मौत, दो घायल
हिन्दुस्तान टीम,सराईकेलाWed, 05 Aug 2020 03:33 AM
ऐप पर पढ़ें

चाईबासा के मुफस्सिल थाना अंतर्गत सरायकेला-चाईबासा मुख्य मार्ग पर बड़ा थोलको गांव के पास मंगलवार तड़के हुई दुर्घटना में शौच कर लौट रहे एक ही परिवार के तीन चचेरे भाइयों में से एक भाई 12 वर्षीय दुर्गा महाराणा की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। जबकि उक्त दो अन्य चचेरे भाई 15 वर्षीय रवि महाराणा व 15 वर्षीय सुनील महाराणा गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां गंभीर स्थिति देख प्राथमिक उपचार के बाद एमजीएम रेफर कर दिया गया।

घटना की सूचना मिलते ही सरायकेला थाना प्रभारी नवीन पांडेय पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। घटना क्षेत्र सरायकेला थाना क्षेत्र से लगभग 1 मीटर दूर होने के कारण घटना की सूचना चाईबासा मुफस्सिल थाना को दी गयी।

आक्रोशित लोगों ने की सड़क जाम

सड़क दुर्घटना के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने मृत बालक के शव के साथ बड़ा थोलको गांव के समीप सरायकेला-चाईबासा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। लगभग साढ़े नौ बजे तक रही जाम में सड़क के दोनों छोर पर वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं। ग्रामीण सड़क दुर्घटना रोकने और दुर्घटना में मृत बालक के लिए मुआवजा की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंचे चाईबासा एसडीपीओ अमर कुमार पांडेय, मुफस्सिल थाना प्रभारी आशुतोष कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर शीला टोप्पो, अंचलाधिकारी और पांड्रासाली ओपी प्रभारी द्वारा ग्रामीणों को समझा-बुझाकर सड़क जाम खुलवाया गया। इस दौरान परिवारिक लाभ के तहत मृत बालक के परिजनों को 20 हजार रुपये मुआवजा राशि दिए जाने का आश्वासन अधिकारियों द्वारा दिया गया।

ऐसे घटी सड़क दुर्घटना

एक ही परिवार के तीनों चचेरे भाई पांचवी कक्षा में पढ़ने वाला दुर्गा महाराणा और सातवीं में पढ़ने वाले रवि महाराणा व सुनील महाराणा मंगलवार तड़के प्रातः शौच के लिए सड़क पार गये थे। लौटने के क्रम में मुख्य सड़क मार्ग पर अज्ञात ट्रक द्वारा टक्कर मारे जाने से उक्त सड़क दुर्घटना घटी। जिसमें दुर्गा की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी और अन्य दो घायल हो गये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें