ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड साहिबगंजयास तुफान पीड़ितों को सालभर बाद भी नहीं मिला मुआवजा

यास तुफान पीड़ितों को सालभर बाद भी नहीं मिला मुआवजा

साहिबगंज। यास तुफान ने बीते साल आज की तारीख में ही साहिबगंज शहर ही नहीं जिला में तबाही मचायी थी। बीते वर्ष 27-28 मई को यास तुफान के कारण हुई...

यास तुफान पीड़ितों को सालभर बाद भी नहीं मिला मुआवजा
हिन्दुस्तान टीम,साहिबगंजFri, 27 May 2022 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

साहिबगंज। यास तुफान ने बीते साल आज की तारीख में ही साहिबगंज शहर ही नहीं जिला में तबाही मचायी थी। बीते वर्ष 27-28 मई को यास तुफान के कारण हुई अतिवृष्टि के कारण कई इलाका डूब गया था और भारी जानमाल का नुकसान हुआ था। साहिबगंज शहर में भी तुफान के कारण भारी तबाही मची थी। खासकर कॉलेज रोड, हबीबपुर, कुलीपाड़ा, जयप्रकाश नगर, नेताजी सुभाष कॉलोनी, रेलवे झरना कॉलोनी, रसुलपुर दहला, शास्त्रीनगर आदि में भारी तबाही हुई थी। कॉलेज रोड के दर्जनों दुकानें जलमग्न हो गई थी और दुकान में रखा सारा सामान बर्बाद हो गया था। उस समय जिला प्रशासन की ओर से लोगों को हुई क्षति का आंकलन करते आपदा विभाग को प्रभावितों की सूची भेजी गई और आश्वस्त किया गया था कि उनके जानमाल की नुकसान का कुछ मुआवजा दिलाया जाएगा। लेकिन सालभर बाद भी किसी को एक ढेला तक नहीं मिला।

जलनिकासी का नहीं हो सका इंतजाम

शहर में पानी से मची तबाही को देखने के बाद जिला प्रशासन व नगर परिषद ने जलनिकासी की मुकम्मल व्यवस्था करने की बात कही थी। इस पर कुछ दिन काफी जोशोखरोश से जिला प्रशासन के निर्देश पर काम भी ुहआ। लेकिन नतीजा शून्य निकला। अब फिर मानसून आने वाला है और शहर के जलमग्न होने वाले इलाके के लोग मायूस हैं कि सालभर बाद भी नतीजा कुछ नहीं निकला।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें