ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड साहिबगंजमहिलाओं ने खासमहल का काम 3 घंटे तक रोका

महिलाओं ने खासमहल का काम 3 घंटे तक रोका

सीसीएल बीएंडके प्रक्षेत्र अंतर्गत खासमहल कोनार परियोजना का काम दोपहर में परियोजना से सटे बरवाबेड़ा गांव की महिलाओं ने लगभग तीन घंटे तक ठप कर...

महिलाओं ने खासमहल का काम 3 घंटे तक रोका
हिन्दुस्तान टीम,साहिबगंजFri, 09 Nov 2018 12:35 AM
ऐप पर पढ़ें

सीसीएल बीएंडके प्रक्षेत्र अंतर्गत खासमहल कोनार परियोजना का काम दोपहर में परियोजना से सटे बरवाबेड़ा गांव की महिलाओं ने लगभग तीन घंटे तक ठप कर दिया।

आक्रोशित महिलाओं ने खदान में जाकर मशीनों के कार्य को रोकने के साथ-साथ ट्रांसपोर्टिंग ट्रकों को भी खड़ा करवा दिया। महिलाओं ने कहा कि प्रबंधन द्वारा हैवी ब्लास्टिंग किए जाने के कारण उनके घरों में कंपन हो रही है जिससे कई आवासों में दरार भी पड़ रही है। ऐसे में महिलाएं व बच्चे दहशत में रहते हैं। साथ ही कहा कि आउटसोर्सिंग कंपनी द्वारा पानी का छिड़काव नहीं किए जाने के कारण घर में रहना मुश्किल हो गया है।

इसके अलावा जलस्रोत के सूख जाने के कारण पानी की भी किल्लत हो रही है। कहा कि प्रबंधन की पुनर्वास नीति में दम नहीं दिख रहा है, हम लोगों को सारी सुविधाओं के साथ यहां से हटाए और सरकार के तय प्रावधानों के तहत मुआवजा व नौकरी देने का काम किया जाय। इधर जानकारी मिलने के बाद खान प्रबंधक एसए खान व सेल अधिकारी संजय कुमार सिंह पहुंचे व महिलाओं को समझाया। महिलाएं ब्लास्टिंग नहीं करने की मांग पर अड़ी थी। मैनेजर ने जीएम के साथ वार्ता कराने का आश्वासन दिया जिसके बाद कामकाज शुरू हुआ। मौके पर सायरा खातून, आइसा खातून, साबिया खातून, साबरा बानो, सुल्ताना बेगम, हसीना खातून, नूरजहां, कुरैशा, जुनेजा निशा, उलसुमा खातून, जबीना खातून, आमरा खातून, सरकता खातून, नाजमा खातून, मदीना खातून, खतीजा खातून, खैरून निशा, आजसू नेता बेलाल हाशमी, जाफर अली मुंशी, मो नौशाद, अमजद, अनीस, रईस खान, इकबाल अंसारी, समीर रजा, साबिर, नफीस राजा, कमर आदि महिलाएं थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें