ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड साहिबगंजनीति आयोग कई मुद्दों पर करेगा जिले की ग्रेडिंग

नीति आयोग कई मुद्दों पर करेगा जिले की ग्रेडिंग

जिला समन्वय समिति की बैठक सोमवार को विकास भवन सभागार में डीसी डॉ. शैलेश कुमार चौरसिया की अध्यक्षता में हुई। मौके पर डीसी ने कहा कि केन्द्र के नीति आयोग साहिबगंज जिला की मोनेटेरिंग करेगा। केन्द्र...

नीति आयोग कई मुद्दों पर करेगा जिले की ग्रेडिंग
हिन्दुस्तान टीम,साहिबगंजTue, 16 Jan 2018 01:57 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला समन्वय समिति की बैठक सोमवार को विकास भवन सभागार में डीसी डॉ. शैलेश कुमार चौरसिया की अध्यक्षता में हुई। मौके पर डीसी ने कहा कि केन्द्र के नीति आयोग साहिबगंज जिला की मोनेटेरिंग करेगा। केन्द्र सरकार की ओर से प्रत्येक जिले को अलग-अलग विषय पर ग्रेडिंग दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि खासकर स्वास्थ्य, कुपोषण व शिक्षा पर नीति आयोग का विशेष फोकस है। इसके लिए जिला समाज कल्याण, स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग को नियमित रूप से अपने कार्य में प्रगति लाना होगा। इंफ्रास्टेक्चर (आधारभूत संरचना), कौशल विकास,कृषि समेत अन्य विषयों का भी ग्रेडिंग होगा। उन्होंने कहा कि एक अप्रैल से एमआइएस इंट्री के माध्यम से सरकार इस मसले पर नजर रखेगी। इसके लिए सभी विभागों को अभी तैयार हो जाने की जरूरत है।

मौके पर जिला योजना पदाधिकारी रामनिवास सिंह, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी विनिता कुमारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी जयंत रंजन, विद्युत बोर्ड के ईई शैलेन्द्र बेसरा, डीएसई जय गोबिंद सिंह, एनआरईपी ईई वैद्यनाथ दास समेत सभी बीडीओ व अन्य पदाधिकारी थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें