Make people aware of every village: MP - प्रत्येक गांव के लोगों को जागरूक करें : सांसद DA Image
15 नबम्बर, 2019|10:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रत्येक गांव के लोगों को जागरूक करें : सांसद

प्रत्येक गांव के लोगों को जागरूक करें : सांसद

स्थानीय स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में आहरी समाज सुधार संस्था की ओर से माल पहाड़िया समाज जिला सम्मेलन का आयोजन गुरुवार को किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि स्थानीय सांसद विजय हांसदा मौजूद थे।

कार्यक्रम का नेतृत्व संस्था के केंद्रीय अध्यक्ष महेन्द्र उरांव ने किया। मुख्य अतिथि सांसद हांसदा ने कहा कि खतियान में ‘माल के स्थान पर ‘माल पहाड़िया दर्ज करने की मांग जायज है। यह आवाज पहले ही बुलंद होनी थी। फिर भी जब जागे तब सबेरा। देर से ही सही पहाड़िया समाज के लोग जागरूक हुए हैं। प्रमंडलस्तर के सभी जिले के प्रत्येक गांव के लोगों को इसे लेकर जागरूक करें। हम आपके अधिकार और मांग को राज्य से लेकर केंद्र सरकार के प्रतिनिधियों से मिलकर समाधान कराने का प्रयास करुंगा। इस मांग को लोकसभा में भी रखूंगा। सांसद ने कहा कि पहाड़िया जनजाति के लोगों को अपने हक और अधिकार के लिए एकजुट होना होगा। एकता के बिना अधिकार संभव नहीं है। इससे पहले सम्मेलन में माल पहाड़िया समाज के पांच पदाधिकारी व कार्यकर्ता राजेश माल पहाड़िया, मांगन माल पहाड़िया, राजू माल पहाड़िया, खुदिराम माल पहाड़िया, सुख देव माल पहाड़िया ने संयुक्त रूप से मुख्य अतिथि सांसद विजय हांसदा को मांग पत्र सौंपा।

सम्मेलन में शत्रुघ्न सिंह, कृष्णनंद जी, कृष्णा भगत, शंकर माल पहाड़िया, सुरेश माल पहाड़िया, रितू माल पहाड़िया, रिंकी माल पहाड़िया, उमेश माल पहाड़िया, कार्तिक माल पहाड़िया, रुपचन्द्र माल पहाड़िया, सुकुमार माल पहाड़िया, पवन माल पहाड़िया, प्रभाष माल पहाड़िय सहित हजारों माल खाताधारी माल पहाड़िया समाज के लोग

मौजूद थे ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Make people aware of every village: MP