ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड साहिबगंजगंगा आरती को लेकर रोशनी से नहाया घाट

गंगा आरती को लेकर रोशनी से नहाया घाट

गंगा दशहरा पर 24 मई को शहर के ब्रह्मस्थान घाट (शकंुतला घाट) पर भव्य गंगा महाआरती का कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम का आयोजन साहिबगंज-मनिहारी अंतर्राज्यीय फेरी सेवा की ओर से कराया जा रहा है। इसे लेकर गंगा...

गंगा आरती को लेकर रोशनी से नहाया घाट
हिन्दुस्तान टीम,साहिबगंजWed, 23 May 2018 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

गंगा दशहरा पर 24 मई को शहर के ब्रह्मस्थान घाट (शकंुतला घाट) पर भव्य गंगा महाआरती का कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम का आयोजन साहिबगंज-मनिहारी अंतर्राज्यीय फेरी सेवा की ओर से कराया जा रहा है। इसे लेकर गंगा घाट पर विशाल मंच, बैरेकेटिंग आदि बनाया गया है। घाट पर भक्ति जागरण के लिए व महाआरती के लिए अलग-अलग मंच बना है।

जानकारी के अनुसार वाराणसी के 51 विशिष्ट पंडितों के माध्यम से वाद्य, स्वर व संगीतयुक्त दिव्य गंगा महाआरती होगी। गंगा महाआरती का उद्घाटन डीसी व एसपी संयुक्त रूप से करेंगे। गंगा आरती से पहले व उद्घाटन के साथ ही करीब 20 मिनट तक रंगारंग आतिशबाजी होगी। उसके बाद करीब डेढ़ घंटे की गंगा महाआरती होगी। इसमें भाग लेने के लिए वाराणसी से 11 डमरू, 11 शंख, 11 आरती करने वाले, 11 च्ॉवर (महिलाएं) यहां पहुंच चुके हंै।

गंगा महाआरती को लेकर शहर के ग्रीन होटल मोड़ से लेकर संत जेवियर्स स्कूल तक चंदन नगर के आकर्षक लाइट से सजाया गया है। गंगा घाट को भी चंदन नगर के लाइट से आकर्षक ढंग से सजाया गया है। गंगा आरती के बाद रात नौ बजे से गंगा घाट पर भक्ति जागरण होगा। गंगा दशहरा के मौके पर दूसरे दिन 25 मई की रात को भी ब्रह्मस्थान घाट पर भक्ति जागरण होगा। मौके पर प्रसिद्ध कलाकार विष्णु ओझा भक्ति गीत प्रस्तुत करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें