ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड साहिबगंजसाइबर अपराधियों ने पतना की महिला से 27 हजार ठगे

साइबर अपराधियों ने पतना की महिला से 27 हजार ठगे

ऑन लाइन मोबाइल मंगाने के बाद से मोबाइल पर लॉटरी में बाइक व हजारों रुपए फंसने का प्रलोभन देकर ठगी करने का एक मामला सामने आया...

साइबर अपराधियों ने पतना की महिला से 27 हजार ठगे
हिन्दुस्तान टीम,साहिबगंजMon, 08 Oct 2018 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑन लाइन मोबाइल मंगाने के बाद से मोबाइल पर लॉटरी में बाइक व हजारों रुपए फंसने का प्रलोभन देकर ठगी करने का एक मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक पतना चौक की रानी देवी के मोबाइल पर बीते बुधवार को फोन कर किसी ने लॉटरी फांसने की बात कहकर तीन सौ रुपए का मोबाइल रिचार्ज करने को कहा । उसने तुरंत ही करा दिया ।

उसके बाद साइबर अपराधियों ने महिला से नौ हजार रुपए ऑन लाइन उसके बताए एकाउंट नंबर में भेजने पर एकाउंट में 50 हजार आने की बात कही। नौ हजार रुपए एकाउंट में देने के बाद पुन: फोन आया कि 18,400 रुपए उनके द्वारा बताए जा रहे एक और एकाउंट नंबर में भेजे, तब ही आपके एकाउंट में उक्त राशि भेजी सकती है। रुपए उक्त एकाउंट में भेजने के बाद महिला ने जब पुन: उसके मोबाइल नंबर पर संपर्क करना चाहा तो मोबाइल स्वीच ऑफ आने लगा । इस पर पतना चौक की रीना देवी ने अपने भाई को इसकी जानकारी दी। हालांकि तब तक रीना प्रलोभन में पड़कर 27750 रुपए गंवा चूकी थी। एसडीपीओ के वी रमण ने कहा कि वे भेजे गए एकाउंट का सत्यापन कर आगे कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रलोभनों से लोगो को बचना चाहिए और ऐसी कॉल के संबंध में पास के थाना को तुरंत सूचना दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें