ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड साहिबगंजहूल दिवस समारोह में भोगनाडीह आएंगे सीएम, तैयारी शुरू

हूल दिवस समारोह में भोगनाडीह आएंगे सीएम, तैयारी शुरू

साहिबगंज। हूल दिवस (30 जून)की तैयारी को को लेकर समाहरणालय सभागार में डीसी हेमंत सती की अध्यक्षता में गुरुवार को समीक्षा बैठक हुई।बैठक में उपस्थित...

हूल दिवस समारोह में भोगनाडीह आएंगे सीएम, तैयारी शुरू
default image
हिन्दुस्तान टीम,साहिबगंजThu, 20 Jun 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

साहिबगंज। हूल दिवस (30 जून)की तैयारी को को लेकर समाहरणालय सभागार में डीसी हेमंत सती की अध्यक्षता में गुरुवार को समीक्षा बैठक हुई।बैठक में उपस्थित संबंधित पदाधिकारियों को हूल दिवस से संबंधित सभी तैयारी समय पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गए। हूल दिवस पर इसबार मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन का कार्यक्रम प्रस्तावित है। डीसी ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी व्यवस्थाएं पहले ही सुनिश्चित कर लें । बरसात के मौसम को देखते हुए पंडाल वाटरप्रूफ तैयार किया जाए। मौके पर डीसी ने संबंधित पदाधिकारियों को हूल दिवस पर मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन व शिलान्यास की जाने वाली योजनाओं से संबंधित आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा। इसी क्रम में बरहेट प्रखंड के भोगनाडीह पार्क की साफ सफाई कराने का भी निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि हूल दिवस कार्यक्रम में जिन विभागों की ओर से स्टॉल लगाया जाएगा उन विभागों द्वारा शत प्रतिशत लाभार्थियों को स्टॉल पर ही लाभ दिया जाए।

बैठक के दौरान डीसी ने विधि व्यवस्था से संबंधित आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि जिन पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां दी जा रही हैं, वे लोग सभी व्यवस्थाओं को ससमय दुरुस्त करना सुनिश्चित करेंगे ।

इन व्यवस्थाओं पर भी फोकस

भोगनाडीह में कार्यक्रम स्थल पर पेयजल की व्यवस्था, टेंट पंडाल, एलइडी स्क्रीन, लाभार्थियों के लिए व्यवस्थाएं, वीर शहीद सिदो कान्हू के वंशजों को दी जाने वाली सुविधाएं आदि को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए ।

सुरक्षा का रहेगा पुख्ता इंतजाम

हूल दिवस पर भोगनाडीह में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम रहेगा। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बाहर से भी पुलिस बल भेजने की मांग की जाएगी। कार्यक्रम मंच,सभास्थल के अलावा भोगनाडीह जाने वाले मार्ग पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।

कौन-कौन थे बैठक में शामिल

बैठक में डीडीसी सतीश चंद्रा, डीएफओ मनीष कुमार तिवारी, अपर समाहर्ता राज महेश्वरम, सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार ,अनुमंडल पदाधिकारी सदर अंगारनाथ स्वर्णकार, राजमहल एसडीओ कपिल कुमार, डीएसपी (मुख्यालय) विजय कुमार कुशवाहा, जिला कल्याण पदाधिकारी प्रमोद आनंद, जिला कृषि पदाधिकारी प्रमोद कुमार एक्का , जिला समाज कल्याण पदाधिकारी डॉ सुमन गुप्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी विष्णु देव कच्छप, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी जयवर्धन कुमार, जिला परियोजना पदाधिकारी अनूप कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी झुनू कुमार मिश्रा के अलावा,सभी बीडीओ आदि मौजूद थे

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।