Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड साहिबगंजलम्बी दूरी की तीन ट्रेनें रद्द होने से बढ़ी परेशानी, दो दर्जन टिकट कैंसिल

लम्बी दूरी की तीन ट्रेनें रद्द होने से बढ़ी परेशानी, दो दर्जन टिकट कैंसिल

हिन्दुस्तान टीम,साहिबगंजNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 10:51 PM
लम्बी दूरी की तीन ट्रेनें रद्द होने से बढ़ी परेशानी, दो दर्जन टिकट कैंसिल

साहिबगंज। साहिबगंज रेलखंड से होकर गुजरने वाली लंबी दूरी की तीन ट्रेनों का परिचालन रद्द रहने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। गुरुवार को फरक्का एक्सप्रेस व ब्रह्मपुत्र मेल ट्रेन नहीं चली। ट्रेन रद्द रहने से गुरुवार को फरक्का एक्सप्रेस के करीब दो दर्जन टिकट रद्द कराया गया। समझा जा रहा है कि रेलवे ने यह निर्णय संभावित कोहरे के खतरे को लेकर लिया है। दरअसल, तीन मार्च तक फरक्का, ब्रह्मपुत्र मेल व अलग-अलग नंबर से चलने वाली आनंद विहार एक्सप्रेस रद्द रहेगी। अप व डाउन से फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में तीन दिन नहीं चलेगी। शादी विवाह के मौसम में इस रेलखंड की तीन महत्वपूर्ण ट्रेन रद्द होने का व्यापक असर पड़ा है। लोगों को पटना, दिल्ली व यूपी के कई बड़े शहर जाने के लिए जद्दोजहद करना पड़ेगा।

दिल्ली के लिए सिर्फ सोमवार को आनंद विहार

दिल्ली जाने के लिए सोमवार को चलने वाली आनंद विहार एक्सप्रेस है। जरूरी काम के सिलसिले से दिल्ली जाने के लिए अब यात्रियों को इस ट्रेन का सहारा लेना होगा। हालांकि इस ट्रेन में दिल्ली के लिए अगले डेढ़ महीने तक आरक्षण फूल रहने से लोगों को कोई वैकल्पिक उपाय नहीं मिल पा रहा है।

पहले से रद्द है सियालदह-वाराणसी एक्सप्रेस

पहले से ही सियालदह-वाराणसी एक्सप्रेस ट्रेन रद्द है। यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन नई दिल्ली तक जाती थी। पाकुड़ से पटना या नई दिल्ली जाने के लिए यही एकमात्र ट्रेन थी। वहीं अगर सुपर एक्सप्रेस में रिजर्वेशन नहीं मिलता तो लोग सियालदह वाराणसी एक्सप्रेस में रिजर्वेशन कराकर यात्रा करते थे। उधर, हावड़ा-दानापुर फास्ट पैसेंजर ट्रेन भी लम्बे समय से रद्द है। यह ट्रेन हावड़ा से चलकर रात में करीब 9:30 बजे साहिबगंज से गुजरती थी। इसी क्रम में हावड़ा-जयनगर पैसेंजर ट्रेन भी कोविड के चलते रद्द है। बरौनी व जयनगर जाने वाली यह एकमात्र ट्रेन थी। इन तीनों ट्रेनों का अपना अलग महत्व था।

epaper

संबंधित खबरें