ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीयोगदा सत्संग आश्रम ने छह हजार परिवार के बीच राशन बांटे

योगदा सत्संग आश्रम ने छह हजार परिवार के बीच राशन बांटे

रांची। वरीय संवाददाता

योगदा सत्संग आश्रम ने छह हजार परिवार के बीच राशन बांटे
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 05 Jun 2020 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

योगदा सत्संग आश्रम की ओर से लॉकडाउन में अब तक छह हजार से अधिक परिवार के बीच अनाज, भोजन और दैनिक जरूरत के सामान का वितरण किया जा चुका है। इसके अलावा आश्रम की ओर से समीप के गांव में ग्रामीणों के बीच महामारी कोरोना को लेकर जागरुकता अभियान चलाने के साथ मास्क, साबुन, हैंड सेनेटाइजर का वितरण किया जा रहा है। संगठन की ओर से सवा दो महीने की लॉकडाउन अवधि में बीस हजार किलो चावल, दाल, 18 हजार किलो सब्जियों सहित सरसों तेल, नमक और मसाले वितरित किये गये। इस दौरान संक्रमण से बचाव के लिए 15 हजार मास्क और 20 हजार साबुन टिकिया बतौर स्वच्छता किट भी उपलब्ध कराये गये। सभी तरह के सहायता किट आश्रम परिसर में संन्यासियों और सेवकों द्वारा स्वच्छता मानकों का पालन करते हुए तैयार किये जा रहे हैं। सेवा काल के दौरान आश्रम से जुड़े चिकित्सकों ने शिविर में लोगों से कोविड से बचाव के लिए मास्क का उपयोग, एक-दूसरे से शारीरिक दूरी बनाये रखने और साबुन से कई बार हाथ धोने की जानकारी दी।

लॉकडाउन में मानवता की सेवा जारी रखने का लिया संकल्प

श्रीकृष्ण प्रणामी सेवाधाम ट्रस्ट की शुक्रवार को हरमू रोड के शिवगंज सत्संग भवन में बैठक हुई। बैठक में लॉकडाउन के दौरान कोरोना योद्धा से लेकर अभावग्रस्त परिवार के बीच किए गए सेवा कार्य की समीक्षा की गयी। सदस्यों ने यह तय किया कि मानवता की सेवा का क्रम लॉकडाउन के जारी रहने तक किया जाएगा। महिला समिति के सदस्यों की ओर से विपरीत परिस्थिति में जरूरतमंद लोगों तक अनाज और जरूरत के सामान पहुंचाने की भी चर्चा हुई। बैठक में संस्था के सचिव मनोज कुमार चौधरी, निर्मल जालान,राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल बसंत कुमार गौतम, प्रमोद सारस्वत, नन्दकिशोर चौधरी और अन्य मौजूद थे।

वेंडर मार्केट में जरूरतमंद लोगों के बीच राशन बांटा

जय मां तारा भक्त मंडल के सदस्यों ने शुक्रवार को कचहरी रोड़ में अटल स्मृति भवन वेंडर मार्केट में जरूरतमंद दुकानदारों के बीच राशन का वितरण किया गया। संस्थ के अध्यक्ष बबलू चौधरी की देखरेख में दुकानदारों को चावल, आटा, दाल, सब्जी और तेल समेत अन्य जरूरी सामान दिए गए। कार्यक्रम में राजू वर्मा, नेहा सिंह, राहुल चौधरी, शिवकुमार साहू, दिलीप वर्मा, शंकर प्रसाद, प्रेम वर्मा, रवि प्रजापति, नागेंद्र पंडित, राधे सिन्हा, रोहित वर्मा, मोनू सिंह, रवींद्र चौधरी और अन्य ने योगदान किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें