ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीलाल पाढ़ की सफेद साड़ी व धोती-कुर्ता में ही मिलेगी डिग्री

लाल पाढ़ की सफेद साड़ी व धोती-कुर्ता में ही मिलेगी डिग्री

रांची विश्वविद्यालय के 32वें दीक्षांत समारोह में डिग्री प्राप्त करनेवाली छात्राएं लाल पाढ़ की सफेद साड़ी या सफेद सलवार कमीज और लाल दुपट्टे में नजर...

लाल पाढ़ की सफेद साड़ी व धोती-कुर्ता में ही मिलेगी डिग्री
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 16 Mar 2019 02:04 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची विश्वविद्यालय के 32वें दीक्षांत समारोह में डिग्री प्राप्त करनेवाली छात्राएं लाल पाढ़ की सफेद साड़ी या सफेद सलवार कमीज और लाल दुपट्टे में नजर आएंगी।

वहीं, छात्र सफेद धोती-कुर्ता या पायजामा-कुर्ता में नजर आएंगे। इस ड्रेस कोड का पालन करना सबके लिए अनिवार्य होगा। शुक्रवार को कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय की अध्यक्षता में हुई विश्वविद्यालय की आपात सिंडिकेट की बैठक में इस संकल्प को मंजूरी दे दी गई।

इस संबंध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से पिछले कई दीक्षांत समारोहों से ड्रेस कोड भारतीय परिधान करने के लिए अभियान चलाया जा रहा था। 2017 में हुए 31वें दीक्षांत समारोह में कई सीनेट व सिंडिकेट सदस्य इस मांग के समर्थन में पारंपरिक भारतीय परिधान में शामिल हुए थे।

दीक्षांत समारोह 29 मार्च को होना है। इसमें 2017 के जेनरल/ वोकेशन/ प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों के 44 व 2018 के 42 टॉपरों के गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा। दोनों सत्रों के लिए बंटनेवाले 86 गोल्ड में 58 पर छात्राओं ने कब्जा जमाया है। बैठक में दोनों सत्रों के लिए 56,616, डिग्रियां प्रदान करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें