ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीशराब के नशे में दरवाजे से टकराया तो लोगों ने बच्चा चोर समझ बांधकर पीटा

शराब के नशे में दरवाजे से टकराया तो लोगों ने बच्चा चोर समझ बांधकर पीटा

भदानीनगर के चिकोर गांव में बच्चा चोर के शक में सिलदाग निवासी 32 वर्षीय धनेश्वर गंझू को ग्रामीणो ने बेरहमी से पीटा। घटना मंगलवार मध्य रात्रि की है। ग्रामीणों के मुताबिक मंगलवार रात्रि करीब साढ़े 12...

शराब के नशे में दरवाजे से टकराया तो लोगों ने बच्चा चोर समझ बांधकर पीटा
हिन्दुस्तान टीम,रांचीThu, 05 Sep 2019 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

भदानीनगर के चिकोर गांव में बच्चा चोर के शक में सिलदाग निवासी 32 वर्षीय धनेश्वर गंझू को ग्रामीणो ने बेरहमी से पीटा। घटना मंगलवार मध्य रात्रि की है। ग्रामीणों के मुताबिक मंगलवार रात्रि करीब साढ़े 12 बजे युवक पाहन टोला में एक घर का दरवाजा खटखटा रहा था। यह सूचना मिलते ही ग्रामीण इकट्ठा हो गए और धनेश्वर को दबोच लिया। लात-घूंसे से पीटने के बाद उसे रस्सी से बांध कर पुलिस को जानकारी दी गई। इस दौरान भी उस पर लात-घूंसे बरसते रहे। सूचना के बाद भदानीनगर पुलिस ने युवक को ग्रामीणों के कब्जे से मुक्त करवाया। इसके बाद उसे इलाज के लिए पतरातू प्रखंड अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इधर घायल युवक के अनुसार मंगलवार रात्रि उसने खूब शराब पी रखी थी। जब वो चिकोर पाहन टोला से गुजर रहा था तो कीचड़ में फिसल कर एक दरवाजे से टकरा गया। इसके बाद ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर उसे पीटना शुरू कर दिया। मामले पर गंभीर भदानीनगर पुलिस ने स्पष्ट कहा है कि युवक के बयान पर मारपीट करने वाले ग्रामीणों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

थमने का नाम नहीं ले रही अफवाह--

बच्चा चोर की अफवाह दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। प्रतिदिन क्षेत्र में कोई ना कोई अफवाह जोर पकड़ती है, जिसके बाद लोग डंडा-लाठी थाम कर बच्चा चोर को तलाशने में जुट जाते हैं। इस क्रम में उन्हे जो अधेड़ या बुजूर्ग मिल जाता है, उस पर हाथ साफ कर लेते हैं। इस अफवाह की जद में आ कर ज्यादातर शराबी, विक्षिप्त और बुजूर्ग पिट रहे हैं। मंगलवार को भी भदानीनगर इलाके में बच्चा चोर की अफवाह में एक युवक के साथ मारपीट की घटना हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें