ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीशिक्षा नीति पर वेबीनार जनता की आंखों में धूल झोंकने के समान : कांग्रेस

शिक्षा नीति पर वेबीनार जनता की आंखों में धूल झोंकने के समान : कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डाॅ राकेश किरण महतो ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर राज्यपालों के सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया जाना देश की...

शिक्षा नीति पर वेबीनार जनता की आंखों में धूल झोंकने के समान : कांग्रेस
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 07 Sep 2020 10:22 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डाॅ राकेश किरण महतो ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर राज्यपालों के सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया जाना देश की जनता को असली मुद्दे से भटकाने के समान है। जब चीन पर बात करनी होती है, तो कोरोना पर बात करते हैं, जब कोरोना संक्रमण प्रतिदिन एक लाख के हिसाब से बढ़ रहे हैं, ऐसे में नई शिक्षा नीति पर वेबिनार करना जनता की आंखों में धूल झोंकने के समान है।डाॅ महतो ने कहा कि ‘न परामर्श, न चर्चा, न विचार विमर्श और न पारदर्शिता अपने आप में बड़ा सवाल है कि शिक्षा नीति 2020 की घोषणा कोरोना महामारी के संकट के बीचों बीच क्यों की गई और वो भी तब, जब सभी शैक्षणिक संस्थान बंद पड़े हैं।

सिवाय भाजपा-आरएसएस से जुड़े लोगों के, पूरे शैक्षणिक समुदाय ने आगे बढ़ विरोध जताया है कि शिक्षा नीति 2020 बारे कोई व्यापक परामर्श, वार्ता या चर्चा हुई ही नहीं। हमारे आज और कल की पीढ़ियों के भविष्य का निर्धारण करने वाली इस महत्वपूर्ण शिक्षा नीति को पारित करने से पहले मोदी सरकार ने संसदीय चर्चा या परामर्श की जरूरत भी नहीं समझी। इसके ठीक विपरीत जब कांग्रेस ‘शिक्षा का अधिकार कानून लाई, तो संसद के अंदर व बाहर हर पहलू पर व्यापक चर्चा हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें